नेट्स में तूफानी बल्लेबाजी कर रहे थे दिनेश कार्तिक, नहीं ले रहे थे रुकने का नाम, मोहम्मद शमी ने घातक गेंद से किया शांत
नेट्स में तूफानी बल्लेबाजी कर रहे थे दिनेश कार्तिक, नहीं ले रहे थे रुकने का नाम, मोहम्मद शमी ने घातक गेंद से किया शांत

भारतीय क्रिकेट टीम ICC टी20 विश्व कप से काफी पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई थी और अपनी तैयारी शुरू कर दी थी। इससे पहले, अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हुए और मोहम्मद शमी को उनका रिप्लेसमेंट चुना गया। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वार्म अप मैच से रहले भारतीय टीम खूब पसीना बहा रहा है। इस मैच से पहले एक वीडियो सामने आया है जो की काफी सुर्खियां बटोर रहा है। 

दिनेश कार्तिक हुए क्लीन बोल्ड

ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद मोहम्मद शमी रविवार को भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग करते हुए नजर आए। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में शमी नेट्स में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को गेंदबाजी करते हुए नजर आए। 

इस दौरान युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल भी गेंदबाजी करते दिखे। हालांकि इस दौरान एक गेंद पर स्कूप शॉट खेलते हुए दिनेश कार्तिक क्लीन बोल्ड हो गए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर है।

बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी के गेंदबाजी प्रैक्टिस का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है, जिसमें तेज गेंदबाज शानदार लय में नजर आ रहा है। मोहम्मद शमी का ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद ये पहला ट्रेनिंग सेशन था। शमी को खेलने से पहले दिनेश कार्तिक काफी अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन शमी के आते ही वह क्लीन बोल्ड हो गए। 

ALSO READ: टी20 विश्व कप से पहले आई एक और बुरी खबर, शानदार फॉर्म में चल रहा ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल होकर बाहर

वर्ल्ड कप से पहले शमी के लिए वॉर्म अप मैच जरूरी

बता दें कि मोहम्मद शमी ने पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद से सफेद बॉल क्रिकेट नहीं खेला है। अब 23 को मेलबर्न में भारत के चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करने से पहले वे वॉर्म अप मैचों में ज़रुर वापसी करना चाहेंगे। 

चयनकर्ताओं ने मोहम्मद शमी को टी20 टीम से पिछले साल हुए वर्ल्ड कप के बाद से बाहर रखा था, उनकी जगह अन्य गेंदबाजों को मौका दिया जा रहा था, लेकिन वर्ल्ड कप से ठीक पहले बुमराह के चोटिल होने के बाद शमी को वर्ल्ड कप टीम में लेना पड़ा।

ALSO READ: नीदरलैंड्स ने रोमांचक मुकाबले में यूएई को 3 विकेट से हराया, जानिए क्या रहा टर्निंग पॉइंट