‘दिनेश कार्तिक को मैं टीम में नहीं शामिल करूंगा, वो बैठ कर कमेंट्री कर सकते हैं’ जडेजा का चौकाने वाला बयान
‘दिनेश कार्तिक को मैं टीम में नहीं शामिल करूंगा, वो बैठ कर कमेंट्री कर सकते हैं’ जडेजा का चौकाने वाला बयान

एशिया कप(ASIA CUP 2022) के लिए बीसीसीआई(BCCI) ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. एशिया कप के बाद भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2022) खेलना है, जो बहुत ही महत्वपूर्ण होगा. टी20 वर्ल्ड के 15 में जगह बनाने के लिए अभी खिलाड़ियों की परीक्षा चल रही है.

इस टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली टीम को लेकर कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. जैसे एशिया कप की परीक्षा में जो खिलाड़ी कामयाब हो गए, वैसे ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों को परीक्षा देनी पड़ेगी. टी20 वर्ल्ड कप को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) को लेकर अपनी राय पेश की है.

इस दिग्गज ने दिया बयान

Ajay Jadeja

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जड़ेजा(AJAY JADEJA) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पांचवें टी20 मैच से पहले फैनकोड पर बात करते हुए कहा, “मैंने शमी को टीम में शामिल किया है. मैं पहले गेंदबाजों का चयन करता हूं. ऐसे में शमी वहां निश्चित रूप से हैं. बुमराह(JASPRIT BUMRAH), अर्शदीप(ARSHDEEP SINGH) और चहल(YUZVENDRA CHAHAL). ये चार निश्चित रूप से हैं. बल्लेबाजी में मेरे लिए चार निश्चित हैं- ऋषभ पंत(RISHAB PANT), हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA), सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) और दीपक हुड्डा(DEEPAK HOODA). इस गेंदबाजी आक्रमण को देखें तो आपके पास पावरप्ले, बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की कला है. बल्लेबाज भी कहीं बल्लेबाजी कर सकते हैं.” 

दिनेश कार्तिक विराट-रोहित का बीमा हैं

Dinesh Karthik

उन्होंने आगे दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) के बारे में बात करते हुए कहा, “अब अगर आप उस तरह से खेलना चाहते हैं जैसे मैंने सुना(आक्रामक क्रिकेट) है, तो आपको अलग तरह से चयन करना होगा. अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा आते हैं, तो आपको हर कीमत पर दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) की जरूरत है. वह आपका बीमा हैं, लेकिन अगर आपके पास दोनों में से कोई नहीं है तो दिनेश कार्तिक के लिए यहां कोई काम नहीं है.”

ALSO READ:Asia Cup 2022 में टीम इंडिया लौटे दुनिया के 2 सबसे घातक खिलाड़ी, अब पक्का होगा एशिया कप का ट्रॉफी

दिनेश मेरे बगल में बैठ कर कमेंट्री कर सकते हैं

Dinesh Karthik

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “हां, मैं कार्तिक को वहां नहीं रखूंगा, वो मेरे बगल में सीट ले सकते हैं. वह एक कमेंटेटर के रूप में बहुत अच्छे हैं, लेकिन वहां, टीम में, मैं उन्हें नहीं चुनूंगा. अब फैसला यह है कि आप रविंद्र जडेजा का किरदार निभाना चाहते हैं या अक्षर. अगर धोनी स्टाइल है, तो कोहली, रोहित और कार्तिक को जोड़ें, लेकिन आधुनिक क्रिकेट में आपको कार्तिक को छोड़ना होगा. शायद कोहली भी इस बात पर निर्भर करते हैं कि वह फॉर्म में हैं या नहीं.”

ALSO READ:एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की हुई घोषणा, बुमराह-शमी हुए बाहर, यह खिलाड़ी बना नया उपकप्तान

Published on August 9, 2022 12:03 pm