IND vs WI: मात्र 19 गेंद में दिनेश कार्तिक ने मचाई तबाही, तोड़ डाला धोनी का 10 साल पुराना रिकार्ड, युसूफ पठान को छोड़ा पीछे
IND vs WI: मात्र 19 गेंद में दिनेश कार्तिक ने मचाई तबाही, तोड़ डाला धोनी का 10 साल पुराना रिकार्ड, युसूफ पठान को छोड़ा पीछे

वेस्टइंडीज को वन डे सीरीज में क्लीन स्वीप करके के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 की शुरुआत भी जीत से की है। भारत बनाम वेस्टइंडीज पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने 68 रन से मेजबान टीम को शिकस्त दी है।

इस जीत के हीरो अंत में विस्फोटक बल्लेबाजी करके मैच फिनिश करने वाले दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) और टीम को जाता है। कार्तिक की अंत में खेली 215 के स्ट्राइक रेट की पारी ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ( MS Dhoni) के 10 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त किया हैं।

नंबर 7 पर बल्लेबाजी करके दिनेश कार्तिक ने बनाया नया कीर्तिमान

Dinesh Karthik के घातक बल्लेबाजी के इन 2 खिलाड़ियों के करियर पर लगा ग्रहण, गेंदबाजो का कर देतें तहस-नहस

दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। उन्होंने 2022 में इस स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड दिया हैं। वहीं यूसुफ पठान और इरफान पठान के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। 2022 में दिनेश कार्तिक ने सातवें नंबर पर 94 रन बनाए हैं। इसके पहले महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni) ने 76 रन बनाए थे।

 कार्तिक की 215 के स्ट्राइक रेट की पारी

'37 की उम्र में मैं इतना घातक खेल रहा इसके पीछे केवल इन 2 लोग का हाथ', 'मैन ऑफ द मैच' दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा
’37 की उम्र में मैं इतना घातक खेल रहा इसके पीछे केवल इन 2 लोग का हाथ’, ‘मैन ऑफ द मैच’ दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा

भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच में 215 के स्ट्राइक रेट से 19 गेंद में 41 रन की नाबाद पारी खेली जिससे टीम इंडिया 20 ओवर में 190 रन के स्कोर तक पहुंचाने में सफल रही। जब कार्तिक ( Dinesh Kartik) क्रिस पर आए टीम का स्कोर तब 14.5 ओवर में 5 विकेट पर 127 रन था।

दिनेश कार्तिक ने आखिरी 7 गेंद में 342.85 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।  कार्तिक ने अपनी पहली 12 गेंदों में 17 रन और उसके बाद आखिरी 7 गेंदों में कार्तिक ने 342.85 के स्ट्राइक रेट से 24 रन बना दिए। इसमें दिनेश कार्तिक ने 2 छक्के और तीन चौके जड़ दिए।

इस पिच का अनुभव आया काम

कार्तिक ने इस पिच पर बल्लेबाजी कर पाने को अनुभव को अपना हथियार बताया साथ ही एमएस धोनी के 10 साल पहले बनाए रिकॉर्ड की ध्वस्त करने के बाद उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का धन्यवाद भी किया। दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) ने कहा “यह विकेट चिपचिपा था, जिस पर बल्लेबाजी करना आसान विकेट नहीं था।

Also Read : IND vs WI: भारत की बम्पर जीत के साथ आज के मैच में बने कुल 8 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, रोहित शर्मा ने लगाया रिकार्ड्स की झड़ी