"भारत टी20 विश्व कप जीतना ही नहीं चाहता है, जीतने की मंशा होती तो इन 3 खिलाड़ियों को जरुर मिलती जगह" चेतन शर्मा पर भड़के पूर्व चयनकर्ता
"भारत टी20 विश्व कप जीतना ही नहीं चाहता है, जीतने की मंशा होती तो इन 3 खिलाड़ियों को जरुर मिलती जगह" चेतन शर्मा पर भड़के पूर्व चयनकर्ता

टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) की शुरुआत 16 अक्टूबर से होनी है. इस टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने बीते सोमवार को भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. इसके बाद से ही चारो तरफ टीम की सिलेक्शन को लेकर चर्चाएं होनी शुरु हो गई है.

टीम में एशिया कप की टीम को देखते हुए ज़्यादा बदलाव नहीं किया है. टीम में जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) और हर्षल पटेल (HARSAL PATEL) की वापसी हुई है. इस टीम को देखकर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी दिलीप वेंगसरकर (DILIP VENGSARKAR) ने बताया कि टीम में टी20 विश्व कप क लिए इन तीन खिलाड़ियों को चुना जाना चाहिए था.

इन खिलाड़ियों का बताया नाम

बता दे, पूर्व भारतीय खिलाड़ी और पूर्व सिलेक्शन कमेटी के चयरमैन दिलीप वेंगसरकर (DILIP VENGSARKAR) ने इस बारे में इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा,

“अगर मैं होता मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI), उमरान मलिक (UMRAN MALIK) और शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) को विश्व कप के लिए ज़रूर चुनता. आप उनको टी20 में ज़्यादा मौके देते तो सही रहता क्योंकि इन सबने आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था.”

बताया बैटिंग ऑर्डर

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,

“मैं यह नहीं कह सकता कि कौन किस नंबर पर बैटिंग करेगा. यह थिकं टैंक का काम है. कोच, कप्तान और उपकपत्ना का काम है. इसके बावाजूद भी मुझे लगता है कि सूर्याकुमार यादव नंबर पांच पर खेल सकते हैं. क्योंकि वो बहुत अच्छे फिनिशन हो सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि

“भारत के कई पूर्व खिलाड़ियों ने इस पर हैरान जताई है कि मोहम्मद शमी को टी20 विश्व कप के लिए क्यों नहीं चुना गया है. जबकि, वह इस साल आईपीएल में अपनी विजेता टीम गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे.”

ALSO READ: T20 World Cup: “रोहित को जीतना है टी20 विश्व कप तो खुद दें कुर्बानी अपनी जगह इस खिलाड़ी से कराएं पारी की शुरुआत”

टी20 में कोई भी बल्लेबाज़ी क्रम नहीं होता

वेंगसरकर ने बल्लेबाज़ी क्रम के बारे में आगे बात करते हुए कहा कि टी20, वनडे और टेस्ट जैसा क्रिकेट नहीं होता है, जहां पर आपको निश्चित बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ रखने की ज़रूरत होती है. यह एक ऐसा फॉर्मेट है, जिसमें कोई भी कहीं भी बल्लेबाज़ी कर सकता है. आपका ध्यान रन बनाने पर होता है.

सेटल होने के लिए इस फॉर्मेट में टाइम नहीं होता है. एक खिलाड़ी को क्रीज़ पर जाना होता है और गेंदबाज़ों के उपर पहली ही गेंद से टूटना पड़ता है.

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2022: टी20 विश्व कप के पहले मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन हुई तय, ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत तो ये होंगे विकेटकीपर