महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और हार्दिक पांड्या में कौन है बेस्ट फिनिशर, जानिए आखिरी के ओवरों में किसके बल्ले से निकले ज़्यादा छक्के
महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और हार्दिक पांड्या में कौन है बेस्ट फिनिशर, जानिए आखिरी के ओवरों में किसके बल्ले से निकले ज़्यादा छक्के

क्रिकेट की दुनिया में बल्लेबाज़ों का पारी की शुरुआत से लेकर आखीर तक एक अहम रोल होता है. टीम को अच्छी शुरुआत दिलाना ओपनिंग बल्लेबाज़ों का काम होता है. इसके बाद मिडिल ऑर्डर का काम होता है. मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ों का काम होता है टीम को एक स्थिरता प्रदान करना. इसके बाद बारी आती है निचले क्रम के बल्लेबाज़ों की.

लोअर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में सहायता करते हैं, या फिर रनों का पीछा करते हुए टीम को जीत दिलाने का काम करते हैं. हम आपको ऐसे ही भारतायी बल्लेबाज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने टीम के लोअर ऑर्डर में आकर सबसे ज़्यादा छक्के लगाए हैं.

1 महेंद्र सिंह धोनी

Mahendra Singh Dhoni

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और खिलाडी महेंद्र सिंह धोनी(MAHENDRA SINGH DHONI) को मैच खत्म करने के लिए बखूबी जाना जाता है. आखिरी के ओवरों में आकर टीम को जीत दिलाना या टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाना हमेशा से उनका काम रहा है. महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर में कुल 98 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 16-20 ओवरों के बीच कुल 37 छक्के लगाए हैं. आखिरी ओवरों में छक्के लगाने के मामले में धोनी नबंर 2 की सूची में मौजू हैं.

2 युरवाज सिंह

Yuvraj Singh

पूर्व भारतीय बाएं हाथ के बल्लेबाज़ युवाराज सिंह(YUVRAJ SINGH) अपने दौर के एक शानदार खिलाड़ी थे. युवराज सिंह वो खिलाड़ी थे, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे पहले 6 गेंदों पर 6 छक्के मारने का कारनामा किया था. युवराज सिंह ने अपने करियर में कुल 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 16-20 ओवरों के बीच खेलते हुए कुल 34 छक्के जड़े हैं.

ALSO READ: भारत को एशिया कप जितवाने वाले कप्तानों की लिस्ट आई सामने, जानिए किस भारतीय कप्तान ने बनाया है इंडिया को सबसे ज्यादा बार विजेता

3 हार्दिक पांड्या

HARDIK PANDYA

भारतीय टीम के मौजूद ऑलराउंडर और फिनिशर हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) शानदार फॉर्म में हैं. हार्दिक डेथ ओवर्स में आकर टीम के लिए अच्छा परफॉर्म करते हैं. हार्दिक ने अब तक कुल 66 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1620 ओवरों में खेलते हुए 34 छक्के लगाए हैं.

ALSO READ: इन 5 खिलाड़ियों ने बतौर गेंदबाज करी क्रिकेट करियर की शुरुआत, बाद में बन गये क्रिकेट दुनिया के महान बल्लेबाज