virat kohli and ms dhoni
virat kohli and ms dhoni

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की और क्या ही शानदार गेंदबाजी की. भारत ने पाकिस्तान को 20 ओवर में सिर्फ 159 रन ही बनाने दिया. पाकिस्तान के तरफ से इफ्तिखार और शान मसूद ने शानदार अर्धशतक जड़ा और भारत के तरह से अर्शदीप और हार्दिक पांड्या 3-3 सफलताएं अर्जित की.

भारत के तरफ से विराट कोहली ने अकेले दम पर ऐसी पारी खेली और पाकिस्तान पस्त हो गया. ख़बर यह भी है कि इस मैच से पहले विराट कोहली को धोनी की याद आई थी.

कोहली को क्यों आई धोनी की याद

स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए कोहली ने धोनी का भी जिक्र किया था. विराट कोहली ने कहा

“माही भाई के साथ अपनी दोस्ती और रिश्ते के अनुभव को मैं शब्दों में बयान नहीं कर सकता हूं. हमारी दोस्ती सिर्फ आपसी समझ और विश्वास पर ही टिका हुआ है. जब भी हम साथ खेलते हैं और जैसे ही गेंद गैप में जाती है जो हम एक दूसरे को बोलते नहीं हैं खुद ही समझ लेते हैं कि एक रन लेना है या दो. पिछले 10-12 साल में हमने शायद एक या दो बार ही आपस में गलती की है. करियर की शुरुआत हर किसी खिलाड़ी के लिए काफी अहम होती है. कुछ खराब प्रदर्शन के चलते आपको टीम से भी बाहर किया जा सकता है, लेकिन धोनी ने जिस तरह से मेरा साथ दिया उसको मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा. चाहे कप्तान मैं हूं या वो लेकिन मेरे लिए वो हमेशा वही इंसान रहेंगे जिनकी हर सलाह मेरे लिए जरूरी है.”

ALSO READ: IND vs PAK: भारत को मिल गया जसप्रीत बुमराह का विकल्प, 23 साल का ये खिलाड़ी डेथ ओवर्स में कर देता है विरोधी टीम को चित

कोहली के प्रदर्शन से जीता भारत

भारत ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. भारत के तरफ से सबसे शानदार गेंदबाजी की अर्शदीप सिंह ने. अर्शदीप ने 4 ओवर में 32 रन देकर मोहम्मद रिज़वान और बाबर आज़म जैसे बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया.

वहीं हार्दिक पांड्या ने भी 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया. बल्लेबाजी में विराट कोहली ने 53 गेंदो में 6 चौको और 4 छक्के की मदद से 82 रनों की पारी खेली.

ALSO READ: IND vs PAK: मैच के बाद रवि शास्त्री के सामने इंटरव्यू में नहीं बोल पाए Virat Kohli, फैंस ने कर दी बोलती बंद, देखें वीडियो