कान्वे

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को 14 नवंबर को विश्व कप फाइनल का मुकाबला खेलना है। लेकिन उससे पहले ही कीवी टीम पर एक संकट आ गया है। न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी और विकेटकीपर डेवन कॉन्वे टीम से बाहर हो गए हैं। आइए जानते है क्या हैं पूरी बात..

अपनी आक्रमकता से खुद ही तोड़ा अपना हाथ

डेवन कॉन्वे ने सेमीफाइनल के मुकाबले में आउट करार दिए जाने के बाद अपना हाथ गुस्से में अपने ही बल्ले पर जोर से मारा था, जिससे बाद उनके हाथ टूटने की खबर सामने आई है। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की थी। अब डेवन कॉन्वे फाइनल के लिए टीम से बाहर है। हाथ टूट जाने के चलते डेवन कॉन्वे न्यूजीलैंड बनाम भारत की 17 नवंबर से भारत में खेली जाने वाली टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

बता दे, दूसरे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 167 रन का पीछा करने मैदान पर उतरी थी। कॉन्वे पारी के 14वें ओवर में लियाम लिविंगस्टन की गेंद पर आउट हुए थे।जिस समय न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंचने के लिए जीत के लिए मात्र 38 गेंद पर 72 रन चाहिए थे।

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, भारतीय टीम को मिला नया कप्तान और उपकप्तान

न्यूजीलैंड पहली तो ऑस्ट्रेलिया दूसरी बार खेलेगा फाइनल

35afe 16365477088061 1920

न्यूजीलैंड की टीम को डेवन कॉन्वे के टीम से बाहर होने पर बड़ा झटका लगा है। ये कीवी टीम के लिए पहला मौका है, जब वो टी20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले तक पहुंची है। इस मुकाबले जीत दर्ज करने के साथ ही वो ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरी बार फाइनल में है। 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेल चुकी है। फाइनल के दौरान दबाव का अंदाजा है और क्रिकेट पंडितों की भी राय है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रतियोगिता में कीवी टीम से बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

कीवी टीम के ड्रेसिंग रूम में सकारात्मकता

न्यूजीलैंड की टीम ने एक वीडियो अपने ऑफिशियल अकाउंट पर साझा किया है, जिसमें हेड कोच गैरी स्टीड ये कह रहे है कि कन्वे बहुत दुखी है, उनका मानना है कि उन्होंने कीवी टीम की उम्मीदों को तोड़ा है। ट्विटर पर कीवी बोर्ड ने ट्वीट किया है कि ” डेविड कन्वे अपने हाथ टूटने के चलते विश्व कप मुकाबले और आने वाली भारतीय टीम की सीरीज से बाहर हैं। अंतिम रात को हुए सेमीफाइनल में अपने हाथ से अपने बल्ले पर मरने के कारण ऐसा हुआ है”।

लेकिन कीवी टीम के ड्रेसिंग रूम में सकारात्मकता दिखाने को पूरी कोशिश की है। उन्होंने कहा कि हम सभी कन्वे को बहुत याद करेंगे। लेकिन ये किसी अन्य खिलाड़ी के आगे आकर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का मौका है।

ALSO READ: इन 4 भारतीय खिलाड़ियों की टेस्ट टीम में अब नहीं बनती है जगह, जिद्द छोड़ कर देनी चाहिए संन्यास की घोषणा

Published on November 13, 2021 10:41 am