BABY ABD

दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस की तुलना अक्सर एबी डिविलियर्स से की जाती है. डेवाल्ड ब्रेविस को अक्सर बेबी एबी के नाम से पुकारा जाता है. उनके खेलने का अंदाज भी डिविलियर्स से खूब मिलता है. ब्रेविस ने अंडर-19 में शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद उनको आईपीएल में खेलने का मौका मिला.

आईपीएल में रोहित शर्मा की मुबंई इंडियंस ने डेवाल्ड ब्रेविस को अपने टीम में शामिल किया है. अब खूद डेवाल्ड ब्रेविस ने अपने दो आर्दश खिलाडियों के नाम बताए हैं और हैरानी की बात है कि इसमे डिविलियर्स का नाम नही है.

किसको आर्दश मानते हैं डेवाल्ड ब्रेविस

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने कहा है कि उनके आर्दश मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और साथी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव हैं. ब्रेविस ने यह भी कहा कि, उन्होंने इन दोनों से काफी कुछ सीखा है. फ्रेंचाइजी की ओर से शनिवार को जारी एक रिलीज के हवाले से ब्रेविस ने कहा कि,

“मेरा पसंदीदा रंग नीला है. इसलिए इस परिवार का हिस्सा होना अहम बात है. मुंबई की तरह केप टाउन में भी परिस्थितियां शानदार हैं. मैं काफी खिलाड़ियों को अपना आदर्श मानता हूं. उदाहरण के लिए रोहित शर्मा और सूर्य कुमार तथा अन्य सभी बड़े खिलाड़ी, मैं इन सभी लीजेंड के साथ खेलना पसंद करता हूं.”

ALSO READ: टीम इंडिया की सीरीज जीत के बावजूद तीसरे वनडे से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता, कप्तान रोहित शर्मा खुद करेंगे बाहर!

आईपीएल से बहुत कुछ सीखा ब्रेविस ने

डेवाल्ड ब्रेविस ने आगे कहा कि

“उनको आईपीएल से बहुत कुछ सीखने को मिला है. इन सितारों से मुलाकात का अहसास ही अलग था, लेकिन मेरी कोचिंग टीम ने अहसास दिलाया कि मैं इस परिवार से सम्बन्ध रखता हूं और सलाह दी कि मुझे इन सितारों से अभिभूत नहीं होना चाहिए और मुझे लगता है कि इससे मुझे काफी मदद मिली.”

डेवाल्ड ब्रेविस ने अब तक आईपीएल में 7 मैच खेला है, जिसमे उनके बल्ले से 142 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाया है. इस साल भी ब्रेविस को मुंबई इंडियंस ने रिटेन किया है.

ALSO READ:खत्म हुआ इंतजार, दूसरे मैच में जीत के साथ Team India को मिली खुशखबरी, चोट के बाद यह घातक खिलाड़ी हुआ फिट, टीम में होने वाली है एंट्री