भारत के खिलाफ सीरीज से पहले, 24 घंटे के भीतर 2 संन्यास, टीम इंडिया से वर्ल्ड कप छिनने वाले खिलाड़ी ने भी लिया संन्यास
भारत के खिलाफ सीरीज से पहले, 24 घंटे के भीतर 2 संन्यास, टीम इंडिया से वर्ल्ड कप छिनने वाले खिलाड़ी ने भी लिया संन्यास

वेस्टइंडीड में तो संन्यास लेने का भूचाल सा आ गया. एक साथ दो दिग्गज खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा बोल दिया. इसमें पहले खिलाड़ी शामिल हैं, जिनका नाम लेंडल सिमंस(LENDL SIMMONS) हैं.

उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया. वहीं, दूसरे खिलाड़ी, जिनका नाम दिनेश रामदीन(DENESH RAMDIN) है. वो वेस्टइंडीज टीम के कप्तान भी रहे चुके हैं. दिनेश बल्लेबाज़ के साथ-साथ शानदार विकेट कीपर भी थे. दिनेश ने संन्यास का ऐलान 18 जुलाई(मंगलवार) को किया था. वहीं, आइए एक नज़र डालते हैं दोनों के कुछ आकड़ों पर.

1. लेंडन सिमंस(LENDL SIMMONS)

लेंडन सिमंस(LENDL SIMMONS) के संन्यास की जानकारी कैरेबिनय प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइज़ी त्रिनबगो नाइट राइडर्स ने अपने सोशल मीडिया के ज़रिए दी है. त्रिनबगो नाइट राइडर्स के सोशल मीडिय से लिखा गया, ‘वह(लेंडन सिमंस) 3763 रनों के साथ वेस्टइंडीज क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कहता है, जिसमें उसका सर्वाधिक स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ 122 रन है. दूसरी पारी के लिए मुबारक सिमंस.

लेंडन सिमंस का करियर 

लेंडल सिमंस

सिमंस(LENDL SIMMONS) ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना डेब्यू किया था. सिमंस ने अपने करियर में कुल 8 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 17.37 की औसत से कुल 278 रन बनाए. इसके बाद सिमंस ने 68 वनडे मैचों में 31.58 की औसत से 1958 रन बनाए, जिसमें 2 शतक और 16 अर्धशतक शामिल रहे. वहीं. अपने टी20 करियर के 68 मैचों में सिमंस ने 26.78 की औसत से 1527 रन बनाए.

ALSO READ:IND vs WI: भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा, IPL के इस धाकड़ खिलाड़ी की बनाया कप्तान

2. दिनेश रामदीन (DINESH RAMDIN)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 124NotOut Sports Agency (@124notout)

वेस्टइंडीड के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश रामदीन(DENESH RAMDIN) ने 18 जुलाई को अपने संन्यास लेने का फैसला करते हुए लिखा, ‘बहुत खुशी के साथ मैं अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहे रहा हूं. पिछले 14 साल मेरे लिए किसी सपना पूरा होने से कम नहीं रहे. मैंने त्रिनिदाद, टोबागो और वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेल कर अपने बचपन के सपने को पूरा किया. मेरे करियर ने मुझे दुनिया धूमने और अलग-अलग कल्चर के दोस्त बनाने का मौका दिया. इसके बाद भी मुझे सरहाना करने की क्षमता मिली, जहां से मैं आता हूं.

ALSO READ:सुरेश रैना ने लिया बड़ा फैसला, संन्यास के बाद भारतीय टीम में करेंगे वापसी, ट्वीट कर कही ये बात

दिनेश रामदीन का करियर 

दिनेश रामादीन
दिनेश रामादीन

रामदीन ने साल 2006 में अपना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था. उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 74 टेस्ट मैच, 139 वनडे मैच और 71 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 2898 रन, 2200 रन और 636 रन बनाए हैं. रामदीन ने टेस्ट में 166 रनों का सर्वाधिक स्कोर और वनडे क्रिकेट में 169 रनों का सर्वाधिक स्कोर बनाया है. बता दें, पिछले तीन सालों से उन्हें वेस्टइंडीज के लिए खेलने का कोई मौका नहीं मिला. दिनेश रामदीन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2019 में भारत के खिलाफ हैदराबाद में खेला था.

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, कोहली की हुई छुट्टी यह खिलाड़ी बना कप्तान