दीपक हुड्डा की एक पारी के सामने बौना साबित हुए ये 3 युवा खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप से पत्ता कटना हुआ तय
दीपक हुड्डा की एक पारी के सामने बौना साबित हुए ये 3 युवा खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप से पत्ता कटना हुआ तय

भारतीय क्रिकेट टीम और आयरलैंड के बीच दो मैच की टी20 सीरीज खेली गई। भारतीय क्रिकेट टीम की ये सीरीज भारतीय क्रिकेटर दीपक हुड्डा के नाम रही। दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में शानदार शतक लगा दिया। उन्होंने और संजू सैमसन ने मिलकर 176 रन की साझेदारी करके टीम के स्कोर पर 225 तक पहुंचने में मदद की। इसमें संजू सैमसन ने 77 रन और दीपक हुड्डा ने 104 नाबाद रन की पारी खेली है। इस पारी के बाद दीपक हुड्डा के नाम पर सात शानदार रिकॉर्ड जुड़ गए है। जानिए क्या है वो सात खास रिकॉर्ड…

दीपक हुड्डा के नाम हुए ये सात रिकॉर्ड

दीपक हुड्डा

1 – दीपक हुड्डा टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम की तरफ से शतक लगाने एक चौथे भारतीय बल्लेबाज बने। इसके पहले कप्तान रोहित शर्मा चार शतक, केएल राहुल दो शतक और सुरेश रैना एक शतक बना चुके हैं।

2- दीपक हुड्डा ने सबसे कम पारी खेलकर बनाया शतक, दीपक हुड्डा ने जहां भारतीय टीम में अपनी तीसरी की पारी में शतक बना दिया। वहीं रोहित शर्मा में 20 परियां, सुरेश रैना ने 12 परियां और केएल राहुल ने चार परियां कुमार शतक बनाया था।

3- दीपक हुड्डा ने संजू सैमसन के साथ मिलकर सबसे मिलकर सबसे बड़ी साझेदारी की। दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने 176 रन की साझेदारी की। वहीं इसके पहले केएल राहुल और रोहित शर्मा के बीच 165 और रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच 160 रन की साझेदारी हुई थी।

4- विदेशी धरती पर सर्वोच्च पारी

वीरेंद्र सहवाग – 309 रन ( टेस्ट)

सौरव गांगुली/ विराट कोहली – 183 रन ( वन डे)

दीपक हुड्डा – 104* ( टी20)

5- आयरलैंड के खिलाफ सबसे बड़ा निजी स्कोर

दीपक हुड्डा – 104 नाबाद

रोहित शर्मा – 97

संजू सैमसन – 77

6 – मेंस क्रिकेट में दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

176 – दीपक हुड्डा और संजू सैमसन

167 – जॉस बटलर और मालन

7 – आयरलैंड के खिलाफ शतक बनाने वाले मेहमान खिलाड़ी

जॉर्ज मुंसे – 127 नाबाद

दीपक हुड्डा – 104 नाबाद

Also Read : IND vs ENG: ‘अभी 36 घंटे है ये मत समझना रोहित शर्मा बाहर हुआ है’, कोच राहुल द्रविड़ ने रोहित के बाहर देने पर दिया बयान

सीरीज में तीन खिताब किए अपने नाम

Ind vs Ire: 'मुझे अपने लिए नहीं संजू सैमसन के लिए हो रही ख़ुशी..', 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड लेते बोले दीपक हुड्डा इन्हें दिया श्रेय हुडा

दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ 104 रन की पारी खेलकर जीत के बाद कुल तीन खिताब अपने नाम पर लिए।

मल्टीबैगर अवार्ड – 500 USD

मैन ऑफ द मैच – 2022 USD

मैन ऑफ द सीरीज – 1000 USD

बढ़ गई चयनकर्ताओं की चिंता

'शतक ठोकते ही ऊपर वाले से बात करने लगे दीपक हुड्डा' शतक का सेलिब्रेशन हुआ वायरल, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम में टी20 विश्व कप के लिहाज से खिलाड़ियों को मौका देकर परखा जा रहा है। ताकि आईसीसी टी20 खिताब में प्रबल दावेदार के लिए एक बेहद मजबूत टीम भेजी जा सके। दीपक हुड्डा के इस तरह के शानदार प्रदर्शन के बाद अब उन्हें टीम से बाहर नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन स्क्वाड में जगह बनाने के लिए चयनकर्ताओं के लिए ये अच्छा सिर दर्द बन गया है।

Also Read : IND vs IRE: मात्र 6 महीनें में बदल गयी दीपक हुड्डा की किस्मत, जनवरी में हुए थे सस्पेंड जून में मचा दी तबाही!