दीपक हुड्डा की एक पारी के सामने बौना साबित हुए ये 3 युवा खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप से पत्ता कटना हुआ तय
दीपक हुड्डा की एक पारी के सामने बौना साबित हुए ये 3 युवा खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप से पत्ता कटना हुआ तय

IND vs IRE: भारतीय क्रिकेट टीम और आयरलैंड के बीच दूसरे टी20 मैच में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के इंजर्ड हो जाने के बाद टीम में दिक्कत हो सकती है, ऐसा माना जा रहा था। लेकिन 27 साल के रोहतक के युवा खिलाड़ी दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) इस मैच में किसी और ही सोच के साथ उतरे थे। ईशान किशन (Ishan Kishan ) के जल्दी आउट हो जाने के बाद दीपक हुड्डा और संजू सैमसन (Sanju Samson) ने मिलकर पारी को संभाला।

इस पारी में दीपक हुड्डा ने जिम्मेदारी उठाते हुए एक शानदार शतक जड़ दिया है। दीपक हुड्डा ने ना सिर्फ शतक बनाया है बल्कि एक बेहद शानदार रिकॉर्ड भी अपने खाते में जोड़ लिया है।

दीपक हुड्डा का बेहद शानदार शतक

दीपक हुड्डा शतक

इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरह से अच्छी बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी दीपक हुड्डा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ जैसे ही खिलाड़ी को मौका मिला। उन्होंने इस मौके को पकड़ा और भुना भी। आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में अपने अर्धशतक से चुकने के बाद उन्होंने शतक जड़ दिया है। दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 183 के स्ट्राइक रेट से 57 गेंद पर 104 रन की पारी खेली। जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल हैं। वहीं पहले मैच में दीपक हुड्डा ने 47 नाबाद रन बनाए थे।

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में आयरलैंड टीम की तरह से ऐसा कोई गेंदबाज नहीं था जिसे दीपक हुड्डा ने अपना टारगेट न बनाया हो। आयरलैंड के क्रेग यंग, गेराथ डेलानी, कोनोर ओल्फर्ट, जोशुआ लिटिल और मार्क अदैर की दीपक हुड्डा ने जमकर धज्जियां उड़ाई।

Also Read : Ind Vs Ire Match Report: 4 4 4 4 4 4 और 6 6 के साथ मैदान पर आया दीपक हुड्डा नाम का तूफान, भारत ने हासिल की 7 विकेट से ऐतिहासिक जीत

ये रिकॉर्ड हासिल करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बने दीपक हुड्डा

दीपक हुड्डा

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से दीपक हुड्डा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक बनाने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में कप्तान रोहित शर्मा के नाम सबसे ज्यादा चार शतक का रिकॉर्ड है। वहीं केएल राहुल के नाम पर दो शतक है। जिसके बाद सुरेश रैना ने एक शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा है। दीपक हुड्डा अब शतक बनाने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए है।

दीपक हुड्डा

दीपक हुड्डा ने 57 गेंद में 104 रन बनाए हैं जिसमें 9 चौके और 6 छक्के जड़कर 182.46 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। दीपक हुड्डा पारी के18 ओवर तक बल्लेबाजी करते रहे थे। लेकिन अंत में जोशुआ लिटिल ने एंडी मैक्ब्रायन के हाथों कैच आउट कराया। गेंदबाज जोशुआ लिटिल की गेंद पर दीपक हुड्डा ने थर्ड मैन की बाउंड्री पार हिट मारा लेकिन गेंद छोटी रह गई। जिसके बाद एंडी मैक्ब्रायन के कैच के बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा।

Also Read : IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखरी टेस्ट में विराट करेंगे कप्तानी? आया बड़ा अपडेट, कोच ने दिया जवाब