Deepak Hooda

भारतीय टीम ने आज हार्दिक पंड्या की कप्तानी में 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच माउंट मॉन्गनुई में खेला. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. इस सीरीज की शुरुआत वेलिंगटन से हुई थी. जहां भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के कप्तान हार्दिक पंड्या और केन विलियमसन की आपसी सहमित से बिना टॉस के ही पहला मैच रद्द हो गया था. अब दूसरे मैच में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ, लेकिन मुकाबला बेहद ही एकतरफा रहा.

सूर्यकुमार यादव के तूफ़ान में उड़ी न्यूजीलैंड

टॉस हारने के बाद भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरना पड़ा. भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने चौकाने वाला फैसला लेते हुए ईशान किशन और ऋषभ पंत से पारी की शुरुआत कराई. ऋषभ पंत आज के मैच में फ्लॉप रहे, लेकिन ईशान किशन ने अपना काम बखूबी किया.

इसके बाद आए बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने तो आज न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की. 51 गेंदों में सूर्यकुमार यादव ने 11 चौके और 7 छक्के की मदद से 111 रन बनाए.  सूर्यकुमार यादव की इस विस्फोटक पारी की बदौलत ही भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए.

ALSO READ:रोहित शर्मा ने पुरे टी20 विश्व कप और एशिया कप में जिस खिलाड़ी को किया नजरअंदाज वही बना हार्दिक पंड्या का सबसे बड़ा हथियार

दीपक हुड्डा ने रचा इतिहास तोड़ा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड

दीपक हुड्डा ने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मॉन्गनुई में खेले गए दूसरे टी20 मैच में बल्ले से तो फ्लॉप रहे, लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से एक खास रिकॉर्ड बना दिया. भारतीय आलराउंडर दीपक हुड्डा ने आज 2.5 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर न्यूजीलैंड के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी. दीपक हुड्डा ने खतरनाक बल्लेबाज डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी और टिम साउदी को अपना शिकार बनाया.

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी सरजमीं पर टी20 में किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा किया गया ये बेस्ट प्रदर्शन है. दीपक हुड्डा ने इस दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसके घर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए थे. अब ये रिकॉर्ड 10 रन देकर 4 विकेट के साथ दीपक हुड्डा के नाम दर्ज हो चूका है.

ALSO READ: IND vs NZ: कप्तान बनते ही हार्दिक पंड्या ने सुधारी रोहित शर्मा की गलती, HARDIK PANDYA के इन 3 फैसलों से कांप उठी न्यूजीलैंड