SOUTH AFRICA DEAN ELGER

Dean Elgar: भारत (Team India) और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच आज केपटाउन (Newlands, Cape Town) में खत्म हुआ. अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे साउथ अफ्रीकन (South Africa) कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन पिच को वो सही से पढ़ नहीं सके. दूसरे टेस्ट मैच की पिच बेहद ही खराब थी. बल्लेबाजों के लिए इस पिच में कुछ भी नहीं था और दूसरा टेस्ट मैच दूसरा दिन खत्म होने से पहले ही खत्म हो गया.

1-1 से बराबर रही भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गये 2 टेस्ट मैचों में भारत को पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा. भारत को पहले टेस्ट मैच में 1 पारी और 32 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस दौरान भारतीय टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में बुरी तरह से फ्लॉप रही.

हालांकि दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और साउथ अफ़्रीकी टीम पर कहर बनकर टूटे. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर पर खत्म की.

मोहम्मद सिराज को इस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवार्ड से नवाजा गया. जबकि जसप्रीत बुमराह और डीन एल्गर (Dean Elgar) को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया.

ALSO READ: IND vs SA: WWWWWW..बुमराह ने केपटाउन में मचाया हाहाकार, महज 12 ओवर ने भारत ने अफ्रीका को पिटा, 7 विकेट से मिली जीत

डीन एल्गर ने इन्हें दिया भारत की जीत का श्रेय

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से मिली हार के बाद साउथ अफ्रीका के लिए अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने मैच के बाद कहा कि

“जसप्रीत बुमराह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं, वह इस मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार के हकदार हैं. एक खिलाड़ी के रूप में, आप खुद को परखना चाहते हैं और खुद को अलग-अलग सीमाओं तक ले जाना चाहते हैं. ख़ुशी है कि मुझे दोबारा इन लोगों का सामना नहीं करना पड़ेगा. मुझे यकीन है कि मैंने वह टेस्ट मैच खेला था जब उसने (बुमराह) पदार्पण किया था. हम भी बहुत आगे आ गए हैं. इन लोगों के खिलाफ खेलने के लिए बहुत आभारी हूं.”

ALSO READ: IND vs SA, STATS: महज 12 ओवर में जीत के साथ दूसरे टेस्ट में बने कुल 23 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, बुमराह-सिराज ने लगाया रिकार्ड्स की झड़ी