डेविड वार्नर

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में बीती रात 50वां मैच दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद ( SunRisers Hyderabad) के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली ( DC) ने हैदराबाद ( SRH) को 21 रन से मैच दी। दिल्ली की तरह से सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह का विकेट पहले ओवर में ही गिर गया था। जिसके बाद डेविड वार्नर ( David Werner) ने पारी को संभाला। साथ ही एक नया कीर्तिमान बना दिया। इस कर्तिमान को उन्होंने यूनिवर्स बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल को पीछे छोड़ते हुए बनाया था। जानिए क्या है डेविड वार्नर का रिकॉर्ड….

डेविड वार्नर ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड

डेविड वार्नर
डेविड वार्नर

इस आईपीएल सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल हुए डेविड वार्नर में अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक अक्रामक पारी खेली। इस पारी में उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। जिसके बाद उन्होंने टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बना दिया है।

इसके पहले ये रिकॉर्ड यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के नाम दर्ज़ था। उन्होंने टी20 में 88 अर्धशतक बनाए थे। लेकिन अब डेविड वार्नर के नाम टी20 में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। इस रिकॉर्ड को डेविड वार्नर ने आइपीएल 2022 के सीजन के 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बनाया है।

इस सीजन का चौथा अर्धशतक

IPL 2022: 'मुझे हैदराबाद के खिलाफ रन बनाने के मोटिवेशन की जरूरत नहीं', 'मैन ऑफ द मैच' लेते हुए बोले डेविड वार्नर

ALSO READ:IPL 2022 DCvsSRH Stats: दिल्ली की तूफानी जीत के साथ मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड्स, डेविड वॉर्नर ने लगायी रिकार्ड्स की झड़ी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस साल आईपीएल में डगमगाती नजर आई है। लेकिन बल्लेबाजी में डेविड वार्नर में टीम को संभालने की पूरी कोशिश की है। दिल्ली की तरफ से पिछली रात सनराइजर्स हैदराबाद का मैच जीतना जरूरी था। जिसके बाद टीम का पहला विकेट मनदीप सिंह के रूप में पहले ओवर में ही गिर गया।

जिसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने इस पारी को अंत तक संभाला और इस आईपीएल सीजन का चौथा अर्धशतक लगाया। इस मैच में अपने शतक के 8 रन पहले रह गए। डेविड वार्नर ने 58 गेंदों में 92 रन की 158 के स्ट्राइक रेट से पारी खेली। जिसमें 12 चौके और तीन छक्के शमिल हैं।

टी20 में सबसे ज्यादा 50 लगाने वाले खिलाड़ी

89 – डेविड वॉर्नर

88 – क्रिस गेल

76- विराट कोहली

इस लिस्ट में डेविड वार्नर अब नंबर एक पर पहुंच गए हैं। तीसरे नंबर पर विराट कोहली 76 अर्धशतक के साथ है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ डेविड वार्नर ने 400 छक्के लगाने के रिकॉर्ड भी प्राप्त किया। डेविड वार्नर 400 लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के चौथे और विश्व के 10वे खिलाड़ी बन गए हैं।

ALSO READ:IPL 2022: उमरान मलिक ने फेंका आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद, सोशल मीडिया पर छा गया जलवा, मीम्स देख नहीं रुकेगी हंसी