DC vs RR : 'NO BALL' विवाद हो जाता और गहरा शेन वॉटसन ने नहीं मारी होती एंट्री, टीम से लेकर पंत को भी लगायी लताड़
DC vs RR : 'NO BALL' विवाद हो जाता और गहरा शेन वॉटसन ने नहीं मारी होती एंट्री, टीम से लेकर पंत को भी लगायी लताड़

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच मैच में नो बॉल को लेकर हुए हंगामे के चलते दिल्ली टीम और कोच की जेंटलमैन खेल क्रिकेट में काफी आलोचना हुई। अंत में इस मैच को राजस्थान रॉयल्स ( RR) ने 15 रन से जीत कर अपने नाम कर लिया। मैच के बाद प्रेजेंटेशन में भी ऋषभ पंत ( Rishbh Pant) ने अपनी नाराजगी जाहिर की। इस नाराजगी के लिए शेन वॉटसन ने इसकी कड़े शब्दों में आलोचना की है। जिसके बाद मैच प्रेजेंटेशन में ऋषभ पंत ने भी अपनी बात समाने रखते हुए अपनी गलती स्वीकार है।

शेन वॉटसन बोले मैदान में इस तरह जाना नहीं है सही

शेन वाटसन

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली और राजस्थान के साथ मैच में जो अंतिम ओवर में विवाद के बाद जब टीम के असिस्टेंट कोच शेन वॉटसन (Shane Watson) प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मौजूद हुए तब उन्होंने कड़े शब्दो में इस विवाद की आलोचना की ओर साफ तौर पर कहा कि इस तरह के विवाद को दिल्ली फ्रेंचाइजी बिलकुल भी सपोर्ट नहीं करती है। साथ ही अंपायर के फैसले पर तंज कसते हुए कहा कि अंपायर का फैसला कुछ भी ही सही या गलत उसे मनाना चाहिए। वहीं लाइव मैच में इस तरह कोच का बहस के लिए जाना वो सही नहीं मानते हैं।

शेन वॉटसन ने कहा ” अंत में को कुछ भी हुआ दिल्ली कैपिटल्स उसे सपोर्ट नहीं करती है। इस मामले का उन्हे खेद है। हमें अंपायर के फैसले को स्वीकार करना होगा, चाहे वह सही हो या फिर नहीं। मैच में विवाद के बीच दिल्ली कैपिटल्स टीम के बल्लेबाजी कोच प्रवीण आमरे मैदान में जाकर अंपायर से बहस करने लगे। अगर कोई मैदान में जाता है तो वो सही नहीं है”।

ALSO READ:IPL 2022 DC vs RR: मैच में विवाद के बाद लगे ताबड़-तोड़ जुर्माना, दिल्ली के कोच हुए बैन, पंत पर इतने करोड़ का भारी जुर्माना, शार्दुल भी आये चपेटे में

 ऋषभ पंत ने मानी अपनी गलती

ऋषभ पंत

मैच में नो बॉल का विवाद काफी बढ़ गया। जिस पर कप्तान ऋषभ पंत ने अपने खिलाड़ियों को बाहर आने का बुलावा भी भेज दिया था। हालांकि खिलाड़ियों ने नितिन मेनन ( अंपायर) से बात करना उचित समझा। लेकिन कप्तान ऋषभ पंत कुछ भी मानने के लिए तैयार नहीं थे। जिसके बाद कोच शेन वॉटसन ने उन्हें समझाया और खेल आगे बढ़ सका।

मैच के बाद प्रेजेंटेशन में ऋषभ पंत ने नो बॉल के फैसले पर अपना गुस्सा किया। लेकिन उन्होंने कोच के मैदान पर जाने को सही नही बताया। ऋषभ पंत ने कहा ” जाहिर तौर पर ये बात सही नहीं थी प्रवीण आमरे को मैदान पर भेजने का फैसला। लेकिन हमारी टीम के साथ जो कुछ भी हुआ वह भी सही नहीं है। यह सब इस समय की स्थिति के कारण हुआ था”।

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: ऑरेंज कैप लिस्ट में जोस बटलर को अभी टक्कर दे रहा है ये भारतीय बल्लेबाज, टॉप 5 में हुई पृथ्वी शॉ की जबरदस्त एंट्री