राजस्थान रॉयल्स

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 58वां मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई के मैदान पर 11 मई को शाम 7:30 से शुरू होगा। ये मैच राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के बीच खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स ( DC) और राजस्थान रॉयल्स ( RR) के बीच मैच लीगी पहले चरण में खेला जा चुका हैं। उस मैच में कप्तान संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स में 15 रन से दिल्ली टीम पर फतह की थी।

इस मैच में ऑरेंज कैप लिस्ट में सबसे ऊपर चल रहे जॉस बटलर ने शतकीय पारी खेली थी। अब एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स की टीम प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली की टीम पर भारी पड़ने के लिए तैयार है। जानिए इस महत्वपूर्ण मैच के लिए क्या हो सकती है राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन …..

दिल्ली बनाम राजस्थान मैच में होगी कांटे की टक्कर

DC vs RR

आईपीएल के लीग मैच की उल्टी गिनती शुरू होने के बाद सभी टीम प्लेऑफ के लिए अपना एड़ी चोटी का जोर लगाने के लिए तैयार हैं। जिससे दशकों को और भी रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। इसी क्रम में राजस्थान रॉयल्स ( RR) और दिल्ली कैपिटल्स ( DC) के बीच होने वाले मैच में राजस्थान रॉयल्स एक बार फिर पलटवार करना चाहेगी।

राजस्थान रॉयल्स की टीम अभी आईपीएल प्वाइंट टेबल में 11 मैच में 7 जीत एम 14 अंक के साथ तीसरे तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम 11 मैच में 5 जीत के 10 के साथ पांचवे स्थान पर है। वहीं अगर अगर रिकॉर्ड उठकर अभी तक के मैच के रिजल्ट देखे तो टीम में वहां भी टक्कर है। अभी तक के 25 मैच में 12 दिल्ली कैपिटल्स और 13 राजस्थान रॉयल्स के पक्ष में रहे है।

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap : शुभमन गिल ने ताबड़-तोड़ पारी के बाद ऑरेंज कैप में लगायी लंबी छलांग, दिलचस्प हुआ कैप की लड़ाई

जॉस बटलर से एक और बेहतरीन पारी की उम्मीद

जोस बटलर

पिछली बार IPL 2022 के पहले चरण में दोनों टीम आपस में टकराई थी। तब राजस्थान रॉयल्स ने 15 रन से जीते दर्ज की थी। इस मैच में जॉस बटलर ने 65 गेंदों में 116 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। जिसमें खिलाड़ी ने 9 चौके और ओ छक्कों की बरसात की थी। पहले 36 गेंदों में अर्धशतक और बाकी 21 गेंदों में शतक को पूरा किया था। अब आज के मैच में ही उनसे ये ही उम्मीद है कि जॉस बटलर का बल्ला चलेगा। आज के मैच में अगर राजस्थान रॉयल्स की जीत होती है। तब टीम प्ले ऑफ के एक कदम और पास पहुंच जाएगी।

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग इलेवन :

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, देवदत्त पडिक्कल, जेम्स नीशम / रस्सी वैन डेर डूसन, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप सेन

ALSO READ:IPL 2022 Point Table Updated: आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की 4 टीमें हुईं पक्की, खत्म हुआ इन टीमों का सफर