DC WIN AGAINST RR
DC WIN AGAINST RR

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 58वा मैच दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। ये मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। मैच में दिल्ली कैपिटल्स ( DC) के कप्तान ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। जिसके बाद संजू सैमसन ( Sanju Samson) की राजस्थान रॉयल्स ( RR) बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए है। बदले में में दिल्ली कैपिटल की तरफ से मिचल मार्श की लाजवाब पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने 11 गेंद पहले ही 8 विकेट से मैच जीत लिया।

राजस्थान के 160 रन, आश्विन ने खेली तूफानी पारी

रविचंद्रन आश्विन

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। पावरप्ले में ही तीसरे ओवर में 11 रन के स्कोर और मात्र 7 रन के निजी स्कोर पर जॉस बटलर का बड़ा विकेट गिर गया। 9वें ओवर की शुरुआत में यशस्वी जायसवाल का विकेट गिरा। मैच में रविचंद्रन अश्विन ने 38 गेंदों में 131 के स्ट्राइक रेट ने 50 रन बनाए। जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल है। इनके अलावा देवदत्त ने 30 गेंदों पर 48 रन की पारी खेली, जिसमें छ चौके और दो छक्के शामिल है। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल ( 19 रन), जॉस बटलर ( 7 रन), कप्तान संजू सैमसन ( 6 रन) और रियान पराग ( 9 रन) बनाए। रस्सी वैन डेर ड्यूसेन ( 12 रन) और ट्रेंड बोल्ट ( 3) रन पर नाबाद लौटे।

चेतन सकारिया
चेतन सकारिया

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से 6 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया गया। जिसमें जिसमे चेतक साकरिया ने 23 रन देकर दो विकेट, मिचेल मार्श ने 25 रन देकर दो विकेट और एनरीक नोर्खिया ने 39 रन देकर दो विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को कोई विकेट नही मिला।

ALSO READ:IPL 2022 Point Table Updated: आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की 4 टीमें हुईं पक्की, खत्म हुआ इन टीमों का सफर

अकेले मिचेल मार्श के सामने राजस्थान हुई पस्त

डेविड वार्नर मिचेल मार्श
डेविड वार्नर मिचेल मार्श

राजस्थान रॉयल्स के 161 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली का एक विकेट पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही गिर गया। श्रीकर भरत शून्य पर ही आउट हो गए। लेकिन उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के दोनो खिलाड़ियों डेविड वार्नर ( Devid Werner) और मिचेल मार्श ( Mitchell Marsh) के आगे किसी गेंदबाज की दाल नहीं गली। युजवेंद्र चहल ने अपने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर 144 रन की ये साझेदारी मिचल मार्श के विकेट के साथ तोड़ दी। मिचेल मार्श अपने शतक के करीब थे।

उन्होंने 62 गेंदों 143 के स्ट्राइक रेट से 89 रन की पारी खेली। जिसमें सात चौके और पांच छक्के लगाए हैं। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 41 गेंदों पर 126 के स्ट्राइक रेट से 52 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी में खिलाड़ी में पांच चौके और एक छक्का लगाया है। साथ ही अंत में ऋषभ पंत ने दो शानदार छक्के की मदद से मात्र 4 गेंद में 13 रन बनाए। जिसके साथ ही दिल्ली ने 8 विकेट से जीते दर्ज की है।हालांकि इसके बाद भी दिल्ली की टीम प्वाइंट टेबल में पांचवे स्थान पर है।

राजस्थान रॉयल्स ने पांच गेंदबाजी ऑप्शन का इस्तेमाल किया। जिसमें ट्रेंड बोल्ट ने चार ओवर्स में 32 रन देकर एक विकेट लिया। पचासा लगाने वाले रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर्स में 32 रन खर्चे। युजवेंद्र चहल ने चार ओवर्स में 43 रन देकर एक विकेट लिया। प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन ओवर में 20 रन और कार्तिक सेन ने 3.1 ओवर्स में 32 रन खर्चे लेकिन कोई विकेट नही लिया।

ALSO READ:IPL 2022: ख़त्म हुआ दिल्ली कैपिटल्स के प्लेऑफ का टेंशन, फॉर्म में आया सबसे घातक ऑलराउंडर