दिल्ली कैपिटल्स

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 58वां मैच दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा। ये मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7:30 से होगा। दिल्ली टीम इस मैच में जीत के साथ टॉप की रेस तो राजस्थान रॉयल्स इस जीत के साथ प्ले ऑफ की रेस में अव्वल आना चाहेगी।

लीग के पहले चरण में हुए मैच में दिल्ली कैपिटल्स की हार का मुंह देखना पड़ा था। जिसके बाद आज के मैच में टीम हिसाब बराबर करके टॉप चार में पहुंचना चाहेगी। दिल्ली टीम के लिए ये मैच महत्वपूर्ण है, अगर आज का मैच हार जाती है। तब शायद प्लेऑफ की रेस में पिछड़ जाएगी। इसलिए कप्तान ऋषभ पंत तीन में कुछ बदलाव करके इस मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगे….

दोनों टीम के बीच रही है बड़ी टक्कर

DC vs RR

राजस्थान रॉयल्स की टीम जहां इस साल युवा और अनुभव खिलाड़ियों को मिलाकर अच्छे समीकरण के रोमांचक मैच में जीत के साथ प्वाइंट टेबल पर 11 मैच में 7 जीत के 14 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। तो दिल्ली कैपिटल्स 11 मैच में 5 जीत के 10 अंक के साथ पांचवे स्थान पर हैं। वहीं अगर रिकॉर्ड की बात करें, तब दिल्ली और राजस्थान के पिछले 25 मैच में 12 दिल्ली तो 13 राजस्थान रॉयल्स के पक्ष में गए हैं। आज का मैच रोमांचक मैच होगा।

ये 3 बदलाव कर सकते हैं ऋषभ पंत

यश ढुल

दिल्ली टीम अपना पिछला मैच 91 रन के बड़े अंतर के बाद हार कर ये मैच खेलने जा रही है। चेन्नई के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों नई निराश किया था। जिसके बाद बल्लेबाजी की मजबूती के लिए युवा खिलाड़ी यश ढुल जोकि एक मैच में अच्छा कर चुके हैं, उनके स्थान पर विकेट कीपर खिलाड़ी केएस भरत को मौका मिल सकता है। वहीं शार्दुल ठाकुर के स्थान पर ऑल राउंडर ललित यादव को मौका मिल सकता है। तीसरा बदलाव मुश्तफिजुर रहमान के स्थान पर ऐनरिच नार्टिज़ का हो सकता है।

ALSO READ:IPL 2022 में वो 3 स्टार प्लेयर्स जिनकी सैलरी हुई कम, लेकिन प्रदर्शन में हुआ जबरदस्त सुधार

ऋषभ पंत से अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद

ऋषभ पंत

पिछले मैच में ऋषभ पंत अच्छी फार्म में नजर आए थे। इसी के साथ राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी के खिलाफ पिछले मैच में 44 रन बनाए थे। जिसके बाद आज के मैच में अच्छी पारी की उम्मीद है। साथ ही डेविड वार्नर ने पहले चरण में दोनों टीम के बीच मैच में 200 के स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाए थे, आज के मैच में उनके बल्ले से एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है।

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग इलेवन : 

डेविड वार्नर, यश धुल, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, रिपल पटेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, मुश्तफिजुर रहमान, खलील अहमद।

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap : शुभमन गिल ने ताबड़-तोड़ पारी के बाद ऑरेंज कैप में लगायी लंबी छलांग, दिलचस्प हुआ कैप की लड़ाई