RCB vs DC

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 के 27वा मैच दिल्ली कैपिटल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कुछ देर में शुरू होने वाला है। शनिवार को आयोजित दिन के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल ( Delhi Capitals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Banglore) वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में आमने सामने है। मैच के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल के कप्तान ऋषभ पंत ( Rishbh Pant) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ( Faf Du Plessis) टॉस के लिए मैदान पर सामने आए। जिसमें सिक्का उछाला और दिल्ली के पाले में गिरा. ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबजी चुना. दिल्ली में मिचेल मार्श की एंट्री हुई है वही RCB में आकाश दीप के जगह हर्शल पटेल की वापसी हुई.

वानखेड़े के पिच पर टॉस का मिलता है फायदा

इंडियन प्रीमियर लीग के मुंबई और बैंगलोर के साथ मैच में टॉस जीतने का फायदा मिलेगा। वानखेड़े के मैदान पर बीते मैच में देखा गया है कि दूसरी पारी में ओस का काफी फायदा मिलता है। जिससे टॉस जीतने वाली टीम बाद में बल्लेबाजी करके जीत दर्ज कर सकती है। हालांकि पिछले कुछ मैच में देखा गया है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा स्कोर बनाने के बाद दूसरी पारी में गेंदबाजी ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

दिल्ली जीत रखना चाहेगी बरकरार

DELHI CAPITALS

दिल्ली कैपिटल ने अपना अंतिम मैच दो हार के बाद जीती है। जिसके बाद ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल इस जीत की लय को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेगी। दिल्ली कैपिटल की टीम श्री चार मैच में दो जीत और दो हार के बाद चार अंक के साथ प्वाइंट टेबल में है।

आरसीबी जीत से चाहेगी वापसी

RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपना आखिरी मैच हारी है। लीग के हार से शुरुआत के बाद आरसीबी ने अच्छी वापसी की थी। लेकिन अपना आखिरी मैच आरसीबी हारी है। जिसके बाद वो दिल्ली के साथ वानखेड़े स्टेडियम के जीत दर्ज करना चाहेगी।

• दिल्ली कैपिटल प्लेइंग इलेवन ( Delhi Capitals Playing 11)

पृथ्वी शाह, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श , ऋषभ पंत ( कैप्टन और विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमेन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद और मुस्तफ़िज़ूर रहमान

 

• रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेइंग इलेवन ( Royal Challengers Banglore Playing 11)

फाफ डु प्लेसिस ( कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाद अहमद, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक ( विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्पषल पटेल, मोहम्मद सिराज और जॉस हेजलवुड

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: हैदराबाद की जीत के बदला ऑरेंज कैप का समीकरण, लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी का दबदबा