प्लेऑफ से बाहर होने के बाद आगबबूला हुए ऋषभ पंत, सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार
प्लेऑफ से बाहर होने के बाद आगबबूला हुए ऋषभ पंत, सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 69वां लीग मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में खेला गया है। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर दिल्ली को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए हैं। जवाब में मुंबई इंडियंस ने 5 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट से मैच जीत लिया है।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने इस मैच में दो बड़ी चूक की। जिसे लेकर उन्हें लोगो के आलोचनाओं का शिकार भी बनाया गया। ऋषभ पंत ने 33 गेंदों और 39 रन की पारी खेली। जिसके बाद मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने अगले साल अच्छी वापसी की बात कही।

ये जीत के बारे में नही है हम अच्छी योजना बना सकते थे

जीत से भी खुश नहीं हैं ऋषभ पंत, इस खिलाड़ी की खल रही कमी, बताया क्यों नहीं कराया कुलदीप का पूरा ओवर

मुंबई इंडियंस के साथ हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत काफी निराश नजर आए। उन्होंने मैच की समीक्षा के बारे में बातचीत की। साथ ही टूर्नामेंट में कैसे उन्होंने मैच हारे इस बारे में भी बातचीत की है। ऋषभ पंत ने कहा कि

“अधिकांश खेल के लिए हम शीर्ष पर थे। जब हम शीर्ष पर होते हैं तो कई मौकों पर हम खेल को अपनी पकड़ से खिसकने देते हैं। हम पूरे सीजन में यही कर रहे थे। मुझे लगता है कि यह मैच जीतने के लिए पर्याप्त नहीं है। यह दबाव के बारे में नहीं है। हम बेहतर क्रियान्वयन और योजना बना सकते थे”।

अगले साल हम मजबूत वापसी करेंगे

rishabh pant

आईपीएल 2022 में प्ले ऑफ में न पहुंचने एक बाद कप्तान ऋषभ पंत ने अगले साल टीम को मजबूत वापसी के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि हम गलतियों से सीखेंगे और अगले साल मजबूत वापसी करेंगे। साथ ही आज के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने 5 से 7 रन कम बनाए है।

“गलतियों से सीखें और अगले साल मजबूत होकर वापसी करें। हम 5-7 रन कम थे लेकिन हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। हमने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन अंत में ओस आ गई और हम अपनी योजना के मुताबिक गेंदबाजी नहीं कर सके। यह कठिन है लेकिन हमें इसे अपनी ठुड्डी पर ले जाना होगा और इससे सीखना होगा”।

ALSO READ: IPL 2022, DC vs MI, STATS: मैच में बने 9 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, हार के बाद भी ऋषभ पंत ने रचा इतिहास तो रोहित शर्मा के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

कैच ड्रॉप होने पर दी सफाई

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत से टिम डेविड का कैच ड्रॉप हो गया था। जिसके बाद उनकी पारी ने मैच बदल दिया था। जिसके बाद मैच हारने का बहुत बड़ा कारण टिम डेविड का कैच ड्रॉप होना भी था। जिसके विषय में सफाई देते हुए ऋषभ पंत ने कहा

“मुझे लगा कि कुछ तो है । घेरे में खड़े सभी लोग आश्वस्त नहीं थे और अंत में मैं ऊपर नहीं गया। हम (पोंटिंग के साथ) चर्चा कर रहे थे कि हम गेंदबाजों को इसे सरल रखने के लिए कहेंगे। बस वही करते रहो जो हमारे लिए काम कर रहा है और विश्वास करते रहो”।

ALSO READ: जब शाहिद कपूर और मीरा राजपूत कार में बना रहे थे संबंध, पूरी कार हिलने लगी थी फिर….