सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर, पृथ्वी शॉ को लगा दोहरा झटका
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर, पृथ्वी शॉ को लगा दोहरा झटका

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में बीते रविवार को डबल हेडर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) और दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के बीच मैच हुआ। इस मैच को लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) ने 6 रन से दिल्ली कैपिटल्स ( DC) को मात दी। दिल्ली के इस मैच में हार के बाद आईपीएल प्वाइंट टेबल में 9 मैच में से पांच हार के बाद 8 अंक के साथ 6वें स्थान पर है। इस मैच में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ( Prithvi Shaw) को दोहरा झटका लगा है। पहले वो मात्र 5 रन पर आउट हो गए फिर नियम उलंघन के तहत जुर्माना लगा।

मैच फीस के 25 फीसदी का लगा जुर्माना

prithvi SHAW

पृथ्वी शॉ के ऊपर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उनकी मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। रविवार को लखनऊ सुपर जायंटस के खिलाफ दिल्ली के मैच में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के ऊपर आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के स्तर एक के तहत जुर्माना लगाया गया है। जिसमे उनकी 25 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा है। पृथ्वी शॉ ने इस पर अपनी गलती मान ली हालांकि अभी साफ नहीं है कि उनके किस दोष के तहत उन पर जुर्माना लगा है।

आईपीएल ने जारी किया अधिकारिक बयान

IPL-2022-Points-Table
IPL-2022-Points-Table

इंडियन प्रीमियर लीग ने दिल्ली और लखनऊ के खिलाफ मैच के बाद एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इस बात की जानकारी दी। जिसमें बताया गया कि

” इंडियन प्रीमियर लीग की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफी पृथ्वी शॉ पर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ वानखेड़े के मैदान पर खेले गए मैच में टाटा आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के दोष में फटकार लगाई गई है और साथ ही मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया। पृथ्वी शॉ ने टाटा आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल एक के अपराध को स्वीकार कर लिया है। साथ ही इस सजा को स्वीकार कर लिया है। आचार संहिता के स्तर एक के उल्लंघन के लिए और मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है”।

ALSO READ:IPL 2022: 20 साल के इस युवा खिलाड़ी के लिए कभी अश्विन नगई थी सिफारिश, अब गुजरात के लिए बना हीरो

दिल्ली कैपिटल्स की बढ़ रहीं हैं मुश्किलें

DELHI CAPITALS

दिल्ली कैपिटल्स की टीम लीग में अपने 9 मैच खेल चुकी है। जिसमें मात्र चार मैच में जीत हासिल हुई है। बाकी के पांच मैच में हार का समाना करना पड़ा है। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से एम चारो जीत में कुलदीप यादव मैन ऑफ द मैच रहें हैं। कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला इस सीजन कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहा है। जिसके बाद अब टीम प्ले ऑफ की रेस में पिछड़ रही है।

ALSO READ: IPL 2022:’उसने कहा मैं ओपनिंग करूँगा, तो मैं चार नंबर पर आ गया, फिर भी वह फ्लॉप .. जॉनी बेयरस्टो पर बोले मयंक अग्रवाल