DC VS KKR : बीच मैदान में 'NO BALL' पर फिर भिड़े ऋषभ पंत, अंपायर से हुई कहा सुनी, देखें वीडियो
DC VS KKR : बीच मैदान में 'NO BALL' पर फिर भिड़े ऋषभ पंत, अंपायर से हुई कहा सुनी, देखें वीडियो

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में 41वा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के बीच वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ( DC) ने जीत दर्ज की। मैदान पर लो स्कोरिंग मैच हुआ,लेकिन दिल्ली की टीम में इसे संघर्ष करके अपने नाम कर लिया। मैच में एक बार फिर नो बॉल के चक्कर में विवाद देखने को मिला। ये विवाद भी ऋषभ पंत और अंपायर के बीच हुआ। हालाकि इस बार ऋषभ पंत ने सीमा में रहकर बातचीत की।

पिछले मैच के बाद अब इसमें भी हुआ ‘नो बाल’ का विवाद

नो बाल विवाद

वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) और दिल्ली कैपिटल्स ( DC) के बीच मैच हुआ। मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर विरोधी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। जिसके बाद केकेआर ने एक बार फिर बल्लेबाजी में कोई खास कमाल नहीं करके दिखाया। केकेआर ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 146 रन बनाए। जिसके बाद दिल्ली में 19 ओवर्स में ही चार विकेट से ये मैच अपने नाम कर लिया।

लेकिन 17वें ओवर में एक बार फिर नो बॉल के चलते विवाद होते होते बचा। 17वे ओवर में गेंदबाजी के लिए मैदान पर ललित यादव ( Lalit Yadav) आए। उनकी गेंद के सामने नीतीश राणा बल्लेबाजी कर रहे थे। गेंदबाज की गेंद कमर के ऊपर से निकली, जिसके बाद अंपायर में इसे नो बॉल करार दिया। इस नो बॉल के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत सीधे अंपायर के पास गए और उसने एक विषय में बातचीत करने लगे। जिसके बाद अंपायर में उन्हें इसका कारण बताया, लेकिन ऋषभ पंत कमर के ऊपर इशारा करते हुए बातचीत करते रहे। बाद में वो आगे बढ़कर विकेट कीपिंग करने लगे।

ALSO READ:IPL 2022: लगातार बदलाव करने की वजह से KKR टीम मैनेजमेंट पर भड़के कप्तान श्रेयस अय्यर, कहा इस खिलाड़ी की वजह से हारे जीता हुआ मैच

मात्र 2 रन पर आउट हो गए ऋषभ पंत

ऋषभ पंत

कप्तान ऋषभ पंत एक बार फिर इस मैच में बल्ले से कुछ कमाल नहीं नहीं कर पाए हैं। ऋषभ पंत तब क्रीज कर आय जब सेट बल्लेबाज डेविड वार्नर अपनी अच्छी बल्लेबाजी के बीच आउट होकर वापस लौटे। लेकिन वो भी खास कमाल नहीं कर पाए। मात्र 2 रन के निजी स्कोर पर कप्तान ऋषभ पंत आउट हो गए।

दिल्ली की तरफ से डेविड वार्नर ने सबसे ज्यादा 42 रन की पारी खेली। जिसमें खिलाड़ी ने 8 चौके लगाए। वहीं कुलदीप यादव ने इस आईपीएल में जिस तरह अपने सफर की शुरुआत की थी। उसे बनाए रखा और तीन ओवर में 14 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। ऋषभ पंत ने कुलदीप यादव को चौथा ओवर गेंदबाजी के लिए नहीं जोकि मैच में प्रश्न बना रहा।

ALSO READ:IPL 2022: राशिद खान ने बताया अंतिम ओवर में राहुल तेवतिया से क्या हुई बात जिसके बाद उस ओवर में बने 25 रन