DELHI CAPITALS WON
DELHI CAPITALS WON

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में रविवार को दो डबल हेडर मैच खेले गए। जिसमे पहला मैच दिल्ली कैपिटल ( Delhi Capital) और कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) के बीच खेला गया। केकेआर और डीसी के बीच ते मैच ब्रेबौर्न स्टेडियम ( Brabourne Stadium) में खेला गया। केकेआर को कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। जिसके बाद ऋषभ पंत की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते  हुए। 215 रन का इस आईपीएल का अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर तैयार कर दिया। जिसको KKR भी टीम हासिल नहीं कर पाई और 44 रन के बड़े अंतर से मैच हार गई। मैच में केकेआर आल आउट हो गई।

दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया 215 रन का पहाड़

DELHI CAPITALS

IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल की तरफ से 215 रन का स्कोर बनाया गया। आईपीएल 2022 में ये अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है। ब्रेबौर्न स्टेडियम ( Brabourne Stadium) पर इससे पहले सबका बड़ा स्कोर बना था। 210 रन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बनाए थे। जिसको लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने हासिल कर लिया था। आज के मैच में भी इस स्टेडियम में दर्शको का काफी मनोरंजन हुआ।

मैच में सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ ने शानदार लय में बल्लेबाजी कर कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी की लय बिगाड़ दी। पृथ्वी शॉ ने 29 गेंदों पर 51 रन बनाकर अपना 13वा अर्धशतक जड़ा। ये अर्धशतक उन्होंने 175.86 के स्ट्राइक रेट से बनाया। जिसमें 7 चौके और दो छक्के शमिल थे। इसी के साथ पिछले मैच में 12 गेंदों में 4 रन बनाने के बाद आलोचना का शिकार रहे डेविड वार्नर ने 45 गेंदों पर 61 रन की पारी खेली। जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शमिल हैं।

पृथ्वी शॉ

कैप्टन ऋषभ पंत 27 रन पर आंद्रे रसल का शिकार बने। अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर ने 22 और 29 रन के निजी स्कोर पर मैच को नाबाद खतम किया। टीम के लिए कुलदीप यादव ने महत्वपूर्ण चार विकेट अपने नाम किए। 4 ओवर्स में 35 रन खर्च करके 4 विकेट, खलील अहमद ने चार ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके अलावा ललित यादव ने एक और शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट अपने नाम किए।

केकेआर की बैटिंग कैप्टन के जाते ही बिखरी

KKR

केकेआर टीम 215 रन का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी। अजिंक्य रहाणे के रूप टीम ने पहले ही अपना 4.4 ओवर में 8 रन का गवा दिया। जिसके बाद वेंकटेश अय्यर 18 रन पर आउट हो गए। कप्तान श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला, 33 गेंद पर 54 रन की पारी खेली। जिसमें 5 चौके और दो छक्के शमिल हैं। नीतीश राणा ने भी 30 रन बनाए। उसके बाद विकेट नियमित अंतराल पर गिरे। सैम बिलिंग 15 और ऑल राउंडर पैंट कमिंस चार रन पर आउट हो गए। अंत में आंद्रे रसल अपने रन के निजी स्कोर 24 पर आउट हुए।

 

केकेआर की तरफ से सुनील नारायण ने दो, वरुण चक्रवर्ती, उमेश यादव और आंद्रे रसल में एक एक विकेट लिया। जिसमें पैंट कमिंस सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। 12.75 की इकॉनमी से उन्होंने अपने चार ओवर्स में 51 रन खर्च करके अर्धशतक बना दिया। वहीं वरुण चक्रवर्ती ने 44 रन देकर एक विकेट हासिल किया। उमेश यादव ने कहर ओवर्स में 48 रन खर्चे जिसमें एक विकेट भी अपने नाम किया। सुनील नारायण सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए, उन्होंने चार ओवर्स में 21 रन डेकर दो विकेट अपने नाम किए हैं।

बार गलती कर रहे है कप्तान

श्रेयस अय्यर

बता दें पिछला कई मुकाबलों से KKR की टीम बड़ी गलती दोहरा रही है. कोलकाता की ओपनिंग बिलकुल फ्लॉप रही है है जिसको सुधरने की कोशिश अभी तक नहीं हुई है. जिसके वजह से हर मैच में ख़राब शुरुआत मिली रही है . अजिंक्य रहाने से ipl जैसे लीग में पारी की शुरुआत कराना एक बड़ी गलती साबित हो रही है.

ALSO READ:DC vs KKR: पृथ्वी शॉ पर हुआ जानलेवा बाउंसर अटैक, हेलमेट पर लगी गेंद और भड़के शॉ ने शुरू की धुनाई, देखें वीडियो