kkr vs dc

इंडियन प्रीमियर लीग में 41वां मैच दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और कोलकाता नाइट क्रिकेट ( Kolkata Knight Riders) के बीच वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में खेला जाएगा। मैच शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स ( DC) के कप्तान ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) ओर कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) टॉस के लिए मौजूद हुए। टॉस का सिक्का उछला और ऋषभ पंत के पक्ष में गिरी जो कि उन्होंने गेंदबाजी का फैसला किया. दिल्ली ने 2 बड़े बदलाव किये है ,मिचेल मार्श कोविड के बाद वापसी किये. वही KKR ने 3 बड़े बदलव किया है.

टॉस की क्या रहेगी भूमिका ?

ऋषभ पंत

वानखेड़े की पिच पर पिछले मैच की रिपोर्ट देखी जाए तो टॉस हराने वाली टीम ने भी जीत दर्ज की है। जबकि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टॉस काफी बड़ी भूमिका के लिए जाना जाता है। वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी यानी लक्ष्य हासिल करने का फैसला सही माना जाता है। जबकि पिछले मैच में बड़ा स्कोर बनाकर पहली पारी में भी टीम ने जीत दर्ज की है। हालाकि इस मैदान कर ओस के कारण दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान होता है।

श्रेयस अय्यर करेंगे पलटवार?

श्रेयस अय्यर

आईपीएल के पहले चरण में टॉस जीतकर भी केकेआर के खाते में हार लगी थी। दिल्ली में पहले बैटिंग करके काफी बड़ा स्कोर बनाया था। जिसके बाद केकेआर को एक बड़ी हार का समाना करना पड़ा था। जिसके बाद आज के मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी को हारकर हिसाब पूरा करना चाहेंगे।

दोनों ही टीम को चाहिए जीत

श्रेयस अय्यर की केकेआर ने पिछले चार मैच में लगातार हार दर्ज की हैं। जिसके बाद अब केकेआर आईपीएल प्वाइंट टेबल में 6 अंक के साथ 8वें नंबर पर है। वहीं दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत भी तीन मैच में जीत के बाद 6 अंक के साथ 7वें नंबर पर हैं। लेकिन दिल्ली का ये 8वा मैच है तो वहीं केकेआर का 9वा लीग मैच है।

 

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेइंग इलेवन ( KKR Playing 11)

एरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, वेंकटेश अय्यर, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, उमेश यादव, टिम साउथी, हर्षित राणा।

दिल्ली कैपिटल प्लेइंग इलेवन ( Delhi Capitals Playing 11)

पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत ( कैप्टन और विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमेन पॉवेल, मिचेल मार्श , अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, चेतन सकरिया और मुस्तफ़िज़ूर रहमान

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap:अभिषेक शर्मा ने ऑरेंज कैप लिस्ट में मारी जोरदार एंट्री, बटलर और केएल के पीछे पड़ा यह ऑलराउंडर