अजिंक्य रहाणे

Ajinkya Rahane Wicket Drama : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में 19वा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और दिल्ली कैपिटल ( Delhi Capitals) के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली की टीम ने 215 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया। जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस स्कोर को प्राप्त नहीं कर सकी। लेकिन मैच में ऐसा कुछ हुआ जोकि शायद ही आपने अपनी जिंदगी में देखा होगा। किसी खिलाड़ी में आउट देने के अब दो बार रिव्यू लेकर नॉट आउट रहा और जब तीसरी बार आउट हुआ, तब खिलाड़ियों में आउट की अपील ही नहीं की। ऐसा कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल के साथ मैच में अजिंक्य रहाणे हुआ।

अजिंक्य रहाणे के साथ हुआ ड्रामा दो बार आउट को बदला नॉट आउट में

अजिंक्य रहाणे

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से जब स्कोर बनाने के लिए मैदान पर खिलाड़ी आए तब दिल्ली कैपिटल की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान गेंदबाजी के लिए आए। केकेआर के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे बैटिंग के लिए समाने थे। मुस्तफिजुर रहमान की पहली गेंद जोकि विकेट के पीछे कैच आउट हुए। खिलाड़ियों में आउट की अपील की। मैदानी अंपायर ने आउट करार दिया। जिसके बाद अजिंक्य रहाणे ने रिव्यू लिया और नॉट आउट रहे। जिसके बाद दूसरी गेंद पर भी अजिंक्य रहाणे एलबीडब्ल्यू आउट हुए इस बार भी अंपायर ने आउट दिया। अजिंक्य रहाणे में रिव्यू लिया और नॉट आउट बने रहे।

जिसके बाद तीसरी गेंद पर गेंद बल्ले से लगकर ऋषभ पंत के दस्तानों में जा पहुंची। लेकिन इस बार खिलाड़ियों में न ही अपील की ओर न ही अंपायर में आउट दिया। जिसके बाद अजिंक्य रहाणे आउट होने के बाद भी नोट आउट रहकर मैदान कर बने रहे।

ALSO READ:IPL 2022: राजस्थान की लखनऊ पर मिली जीत में बने 12 बड़े रिकार्ड्स, युजवेंद्र चहल और शिमरन हेटमेयर ने रच दिया इतिहास

जीवन दान का नहीं उठा पाए फायदा

अजिंक्य रहाने

अजिंक्य रहाणे को मुस्तफिजुर रहमान की गेंद कर जीवन दान मिला। लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा सके। खलील अहमद की गेंद पर पांचवे ओवर में शार्दुल ठाकुर के हाथ कैच आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे ने इस बार फिर बल्ले से कोई खास रन नहीं बनाए हैं। 14 गेंदों में 8 रन के बाद पवेलियन लौट गए। कोलकाता नाइट राइडर्स दिल्ली कैपिटल के खिलाफ ये मैच 44 रन के बड़े अंतर से हार गई।

बता दें, केकेआर और डीसी के इस मैच में केकेआर के गेंदबाज इस लय में नजर नहीं आय। 215 रन का स्कोर दिल्ली ने बनाया जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स स्कोर नहीं बना सकी और 44 रन ये मैच हार गई। कप्तान श्रेयस अय्यर में एक मात्र अर्धशतक केकेआर की तरफ से लगाया।

ALSO READ:IPL 2022: राजस्थान की लखनऊ पर मिली जीत में बने 12 बड़े रिकार्ड्स, युजवेंद्र चहल और शिमरन हेटमेयर ने रच दिया इतिहास