DC vs CSK: 'चेन्नई ने बिगाड़ा दिल्ली का खेल, धोनी नहीं यह खिलाड़ी है चेन्नई के जीत का असली हीरो, 91 रन से धमाकेदार जीत
DC vs CSK: 'चेन्नई ने बिगाड़ा दिल्ली का खेल, धोनी नहीं यह खिलाड़ी है चेन्नई के जीत का असली हीरो, 91 रन से धमाकेदार जीत

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 55वा मैच चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) और दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के बीच खेला गया। डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई के मैदान कर खेला गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ( DC) की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स ( CSK) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 208 का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया। बदले में दिल्ली की टीम 17.4 ओवर्स पर 117 रन पर ऑल आउट हो गई। चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) को मैच में 91 रन से काफी बड़ी जीत मिली है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाया विशाल लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया। टीम की तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाजों ऋतुराज गायकवाड़ और डेविड कैनवे ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अच्छे साझेदारी दी। दोनों खिलाड़ियों में आधे ओवर्स तक कोई भी विकेट नहीं खर्चा। जिसके बाद 11वें ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ 33 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाकर 41 रन की पारी खेली। डेविड कन्वे ने 49 गेंदों पर 87 रन बनाए। जिसमें सात चौके और पांच छक्के शामिल थे। शिवम दुबे ( 32), अंबाती रायुडू ( 5), मोईन अली ने ( 9) रन बनाए। अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने 262 के स्ट्राइक रेट से 8 गेंदों पर 21 रन बनाकर एक चौके बार दो छक्के की मदद से मैच को खतम किया।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से एनरिक नोर्किया ने चार ओवर्स में 42 रन देकर टीम विकेट लिए। खलील अहमद ने दो और मिचेल मार्श ने एक विकेट चटकाया।

ALSO READ:IPL से दूर चेतेश्वर पुजारा पाकिस्तानी गेंदबाज की जम कर उड़ा रहे है धज्जियां, लगाया गगनचुम्बी छक्के, देखें वीडियो

दिल्ली टीम हुई ऑल आउट, CSK की 91 रन से जीत

दिल्ली कैपिटल्स

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से 209 का विशाल लक्ष्य तय करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने अच्छी शुरुआत करने की कोशिश की। लेकिन दूसरे ही ओवर में श्रीकर भारत 8 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अच्छे शॉट लगाने का प्रयास किया। वहीं कप्तान ऋषभ पंत ने भी अच्छे शॉट लगाए, लेकिन इस मैच में वो अपनी कप्तानी पारी से जीत नहीं दिला सके।

ऋषभ पंत ने 11 गेंदों पर 21 रन बनाए, जिसमें चार चौके शामिल हैं। उन्होंने 12 गेंदों पर् 19 रन की पारी खेली। जिसमें एक चौका और दो छक्के लगाए है। मिचेल मार्श ने ( 25), रोवमन पावेल ने ( 3), रिपल पटेल ( 3), अक्षर पटेल ने ( 1), कुलदीप यादव ने ( 5) और खलील अहमद ने ( 1) रन की पारी खेली है। अंत में शार्दुल ठाकुर ने मैच में टीम के रन रेट को आईपीएल प्वाइंट टेबल में ज्यादा न गिरने देने के प्लान के साथ 19 गेंदों में 24 रन बनाए, जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल है। जिसके बाद दिल्ली की टीम 17.4 ओवर्स में ऑल आउट हो गई।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मोइन अली ने अपने चार ओवर्स में 3.25 की इकॉनमी से मात्र 13 रन देकर टीम विकेट ले लिए। उनके अलावा मुकेश चौधरी में दो, सिमरजीत सिंह ने दो, महेश तीक्ष्णा ने एक और ब्रावो ने एक विकेट लिया है।

ALSO READ:IPL 2022: ‘अभी भी दिनेश कार्तिक को नहीं लिया टी20 वर्ल्ड कप में, तो कप्तान रोहित कोच द्रविड़ को इस्तीफा दे देना चाहिए’