David Warner with his family 1

स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तानी का ज़िम्मा फिर से मिलने वाला है, जिस वजह से क्रिकेट दुनिया में सवाल खड़े हो रहे हैं। 2018 के बॉल टेम्परिंग कांड के बाद डेविड वार्नर को कप्तानी से दिए गए आजीवन बैन के साथ बढ़ती निराशा नज़र आ रही है। वहीं स्टीव स्मिथ पर सिर्फ 2 साल का बैन लगाया गया था। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की सजा पर पुनर्विचार करने की मांग की जा रही है, क्योंकि स्मिथ, जिन्हें केप टाउन कांड के बाद दो साल का प्रतिबंध मिला है, उन्हें एशेज सीरीज के लिए टेस्ट का उप-कप्तान बनाया गया है।

शेन वॉर्न ने जताई निराशा

Shane warne on warner and smith

वहीं, पूर्व कप्तान टिम पेन के इस्तीफे के बाद पैट कमिंस को टेस्ट क्रिकेट में टीम की कमान सौंपी गई है। इस निर्णय पर पूर्व ऑस्ट्रेलिया स्पिनर शेन वॉर्न ने निराशा जताई है। उन्होंने सवाल करते हुए पूछा है कि सैंडपेपर गेट कांड के समय कप्तानी कर रहे स्मिथ को कैसे टीम का उपकप्तान बना दिया गया जबकि वॉर्नर को ऐसी भूमिका नहीं मिली। वॉर्न ने डेविड वॉर्नर का समर्थन करते हुए कहा है कि वह इस टीम में सबसे ज्यादा क्रिकेट को बेहतर तरीके से समझते हैं। साथ ही साथ डेविड वॉर्नर की पत्नी ने सलामी बल्लेबाज के भविष्य के प्लान के बारे में खुलासा किया है।

शायद बिग बैश खेलते कभी ना दिखे डेविड वॉर्नर

david warner bbl

डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस वॉर्नर का कहना है कि उनके पति शायद बिग बैश लीग में फिर कभी खेलते नजर ना आएं जिससे उनके बच्चों को काफी निराशा होगी जो टी20 क्रिकेट को बहुत पसंद करते हैं। वॉर्नर की पत्नी ने कहा,

”ये बेहद निराशाजनक है क्योंकि इस स्थिति में वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने और बिग बैश लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है। उनका ये फैसला ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रेमियों के लिए निराशाजनक है खासकर उन बच्चों के लिए जो टी20 क्रिकेट को पसंद करते हैं। डेविड वॉर्नर अब बिग बैश लीग में कभी खेलते नजर नहीं आएंगे।”

इसी बारे में बात करते हुए कैंडिस वॉर्नर ने आगे कहा,

”आपको ये भी देखना होगा कि दुनियाभर में बहुत सारी क्रिकेट लीग चल रही हैं। जो बिग बैश से छोटी हैं। बिग बैश बेहद लंबा टूर्नामेंट है। दुबई में इसी साल जनवरी में एक टूर्नामेंट है जो बेहतर विकल्प है। परिवार के लिहाज से डेविड हमारे साथ क्रिसमस के दौरान रह सकते हैं और उसके बाद दुबई रवाना हो सकते हैं।”

Published on December 7, 2021 12:11 am