DAVID WARNER
DAVID WARNER

संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के टाइटल को ऑस्ट्रेलिया ने आखिरकार अपने नाम कर ही लिया। टी20 विश्व कप इतिहास में अब तक अपने पहले खिताब की तलाश को ऑस्ट्रेलिया ने 7वें संस्करण में पूरा करते हुए पहली बार चैंपियन बनने का स्वाद चखा। जहां ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी जंग में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से परास्त किया।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टी20 विश्व कप 2021

australia WIN-t20-world-cup 2021
australia win-t20-world-cup 2021

यहां दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस से लेकर मैच के आखिर तक न्यूजीलैंड को कोई मौका ही नहीं दिया और शानदार अंदाज में फाइनल अपने नाम किया।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के बाद न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। जहां न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 172 रन का बढ़िया स्कोर खड़ा किया था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए फॉर्म में चल रहे डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने राह काफी आसान कर दी और 18.5 ओवर में ही ये स्कोर पार कर लिया।

डेविड वार्नर टूर्नामेंट ऑफ द प्लेयर

David Warner and Candice
David Warner and Candice

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने यहां अपनी बेहतरीन फॉर्म को जारी रखते हुए एक और बढ़िया पारी खेली। वार्नर ने इस मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली।

वार्नर वैसे मैच को अंत तक तो नहीं ले जा सके, लेकिन उन्होंने टीम को जीत की मंजिल तक तो पहुंचा ही दिया था। डेविड वार्नर के बल्ले से इस मैच के साथ ही इस टूर्नामेंट की तीसरी फिफ्टी निकली। उन्होंने पिछले कुछ समय से चली आ रही खराब फॉर्म को पीछे छोड़ ऑस्ट्रेलिया के इस टूर्नामेंट में जीत के सबसे बड़े नायक बनकर सामने आए।

ALSO READ:टी20 विश्वकप 2021 महाकुम्भ में किसने लगाये सबसे ज्यादा छक्के, सबसे ज्यादा विकेट, रिकार्डो में बस एक जगह भारत का नाम

वार्नर अपने प्रदर्शन से खुश, कही ये बात

David-Warner
David-Warner

वार्नर ने इस टी20 विश्व कप में 7 मैचों में 289 रन बनाए। उन्होंने इस विश्व कप में बाबर आजम के 303 रनों के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया।

वार्नर ने इस पुरस्कार को लेने के दौरान कहा कि “मैंने हमेशा अच्छा महसूस किया। मैंने यहां केवल अपने बेसिक्स पर ध्यान देने की कोशिश की। जाओ और गेंद को हिट करों। लेकिन सिंथेटिक विकेट पर ये करना मुश्किल था। मैं निश्चित रूप से 2015 की विश्व विजेता टीम का हिस्सा था, लेकिन एक दशक पहले इंग्लैंड से (2010 के टी20 विश्व कप)  हारने का काफी दुख था।”

“अब इस विश्वविजेता टीम के साथ रहना भी शानदार लग रहा है। फाइनल मैच था और हम सभी पर दबाव था लेकिन उसके बाद भी हमने शानदार अंदाज में प्रदर्शन किया।”

ALSO READ: राहुल द्रविड़ के कोचिंग में क्या कर रही टीम इंडिया, तस्वीरों में देखें द्रविड़ ने कैसे लगाई क्लास, जमकर पसीना बहा रहे खिलाड़ी

हैदराबाद पर डेविड वार्नर ने कही ये बात

david warner ipl
david warner ipl

आईसीसी टी20 विश्व कप में धमाल मचाने वाले डेविड वार्नर ने इकोनॉमिक्स टाइम्स को दिए गये अपने एक इंटरव्यू में कहा कि

“जब आप उस टीम से ड्रॉप किए जाते हैं जिसे आपने इतने सालों तक काफी प्यार दिया है तो फिर काफी दुख होता है। बिना किसी बात के कप्तानी छीन लेने से मुझे दुख हुआ। हालांकि मुझे कोई शिकायत नहीं है। भारत में फैंस ने हमेशा मेरा सपोर्ट किया और उनके लिए ही आप खेलते हैं। हम एंटरटेनमेंट के लिए खेलते हैं। भले ही मुझे टीम में जगह नहीं मिल रही थी लेकिन मेरी ट्रेनिंग पहले के जैसी ही चल रही थी। मैं और ज्यादा मेहनत कर रहा था।”

ALSO READ: टी20 विश्वकप में धमाल मचा चुके पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की लाइफ के 4 सुपरहीरो की लिस्ट में एक भारतीय भी