IPL
IPL 2022 MEGA AUCTION

आईपीएल 2022 सीजन पांच महीने बाद से शुरू होने वाला है। आईपीएल के इस 15वें संस्करण में कई खिलाड़ी अपनी प्रदर्शन के कारण तो कुछ बड़े नामों के चलते करोड़ों की रकम से आईपीएल बोली में टीम के लिए खरीदे जाएंगे,  लेकिन हम यहां ऐसे खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, जोकि भारतीय टीम में जगह और न ही आईपीएल में अपने प्रदर्शन के चलते करोड़ों की बोली का हकदार बन सकता है। सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी में अपने शानदार रिकॉर्ड के चलते टीम के हारने के बाद भी ये खिलाड़ी आईपीएल फ्रेंचाइजी के नजर में आ चूका है।

दर्शन नालकांडे पर होगी सबकी नजर

दर्शन नालकांडे
दर्शन नालकांडे

आईपीएल के 15वे संस्करण में सभी टीमों को तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति है। इसलिए सारी टीमें बेहतरीन खिलाड़ियों को कम कीमत में जोड़ना चाहेंगी। ऐसे में दर्शन नालकांडे के हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (2021-22) किए प्रदर्शन जिसमे उन्होंने चार विकेट चार लगातार गेंदों में लिए थे। जिसके चलते वो ज्यादातर फ्रेंचाइजी को ऑक्शन में खरीदने की लिस्ट में अपनी जगह बना सकते हैं। बता दे, दर्शन अभी तक अनकैप खिलाड़ी है। इसलिए उनको बड़ी बोली में खरीदना एक चर्चा का विषय है।

लगातार चार विकेट लेने से बाद चर्चा में

Syed-Mushtaq-Ali-Trophy-Darshan-Nalkande-took-4-wicket-in-4-ball-watch-video

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (2021-22) का दूसरा सेमीफाइनल 20 नवंबर कर्नाटक और विदर्भ के बीच खेला गया, लेकिन मुकाबले में हार जीत के रिजल्ट से ज्यादा विदर्भ के गेंदबाज दर्शन नालकांडे के चार गेंदों पर चार विकेट पर सबका ध्यान गया। दरअसल, कर्नाटक बनाम विदर्भ के बीच दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया।

कर्नाटक की टीम 19.2 ओवर पर 175 रन बना सकी थी। विदर्भ की ओर से दर्शन नालकांडे ने अपनी दूसरी गेंद पर अनिरुद्ध जोशी का वीके किया। अगली ही गेंद पर शाहार्थ का विकेट भी अपने खाते में कर लिया।

ALSO READ:हार्दिक पांड्या का करियर संकट में, दक्षिण अफ्रीका दौरे से रखा जायेगा बाहर

सभी को हैट्रिक गेंद इंतजार था और दर्शन नालकांडे ने तीसरी गेंद पर सूचिथ का विकेट लेकर हैट्रिक अपने नाम कर ली। लेकिन उसके बाद भी विकेट के गिरने का सिलसिला नही रुका। लगातार चौथी बॉल पर दर्शन नालकांडे ने अभिनव मनोहर के रूप अपना दूसरा विकेट हासिल करके इतिहास रच दिया। ऐसा करने वाले दो दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

जल्द होगा आईपीएल 2022 का ऑक्शन

CVC IPL 2022
CVC IPL 2022

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शनिवार को अपनी एक बातचीत में बताया कि सभी टीमों की प्लेयर्स की लिस्ट देखने के बाद वो ऑक्शन के काम को आगे बढ़ाएंगे। लेकिन क्रिकेट पंडितों ने दावा किया है कि आईपीएल 15वें सीजन का ऑक्शन दिसंबर के अंत में या फिर जनवरी के शुरुआती हफ्तों में आयोजित होगा।

ALSO READ: गौतम गंभीर ने लिए अजिंक्य रहाणे को निशाने पर, कहा-‘खुशनसीब है जो टीम में है..’

Published on November 23, 2021 10:40 am