उमरान मलिक
उमरान मलिक

भारतीय क्रिकेट टीम का पिछला दौरा काफी सफल हुआ है। इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज टाई और वन डे फॉर्मेट और टी20 फॉर्मेट में सीरीज जीत के बाद अब टीम इंडिया वेस्टइंडीज सीरीज के लिए मैच खेल रही है। इस दौरान टीम में कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया। जिसमें दीपक हुड्डा का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा.

वहीं अर्शदीप सिंह को वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे फॉर्मेट में भी चुना गया है। लेकिन इस दौरान तेज गेंदबाज उमरान मालिक का प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा। लेकिन खिलाड़ी को आगे के लिए और अनुभव के बाद टीम में वापसी की बात भी की गई है। लेकिन अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज डैरेन गाफ का कहना है कि उमरान मालिक को टी20 विश्व कप का हिस्सा होना चाहिए।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डैरेन गाफ ने कहा उमरान मालिक को होना चाहिए टीम का हिस्सा

डेरेन गाफ़

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज डैरेन गाफ ने हाल में एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उमरान मालिक को टीम इंडिया में टी20 विश्व कप में हिस्सा होना चाहिए। ये बात कही है। वहीं पूर्व खिलाड़ी में जसप्रीत बुमराह का भी उदाहरण दिया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज डैरेन गाफ ने कहा कि,

“जसप्रीत बुमराह सभी फार्मेट में बेस्ट बालर हैं। भुवनेश्वर कुमार की जगह नई बाल के साथ उनके शानदार स्किल्स के कारण बनती है। जल्दी विकेट लेने के लिए वह महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने पूरे इंग्लैंड सीरीज के दौरान यह करके दिखाया है। मोहम्मद सिराज के पास अच्छी स्पीड है और उन्होंने आस्ट्रेलिया में यह करके दिखाया है। लेकिन उसके बाद उमरान की जगह बनती है। आस्ट्रेलिया की पिचों पर आपको अतिरिक्त पेस वाला गेंदबाज चाहिए जो विरोधियों को चौंका सके”।

Also Read : IND vs PAK: इस साल 1-2 नहीं कुल 6 मुकाबले खेलेंगे भारत-पाकिस्तान, पिछले वर्ल्ड कप के जख्मों का बदला लेगी टीम इंडिया

आकाश चोपड़ा ने कहा अभी अनुभव को तरकार है

umran malik rahul dravid

तेज गेंदबाज उमरान मालिक के इंटरनेशनल मैच में प्रदर्शन को देखते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा है कि उन्हें अभी अनुभव की जरूरत है। वहीं टीम इंडिया के कुछ और पूर्व दिग्गजों का मानना है कि उमरान मालिक अभी इंटरनेशनल मैच के लिए तैयार नहीं हैं। जिसके बाद उन्हें इंटरनेशनल मैच में जगह देनी चाहिए।

ALSO READ: IND vs WI: शिखर धवन को लगा बड़ा झटका, जडेजा हुए टीम इंडिया से बाहर, भारत को मिला नया उपकप्तान

Published on July 24, 2022 7:51 am