डेल स्टेन की भारत को सलाह टी20 विश्व कप जीतना है तो ऋषभ पंत की जगह इस खिलाड़ी को दें टीम में जगह
डेल स्टेन की भारत को सलाह टी20 विश्व कप जीतना है तो ऋषभ पंत की जगह इस खिलाड़ी को दें टीम में जगह

इस साल का क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट आईसीसी टी20 विश्व 2022 (ICC T20 WORLD CUP 2022) अक्टूबर -नवंबर में खेला जाएगा। प्रतियोगिता को तैयारी टीम लंबे समय से कर रहीं हैं। लेकिन अब फाइनल तौर पर क्या स्क्वाड चुनी जायेगी। इसके बारे में बातचीत शुरू हो गई है। जहां एक तरह दिग्गज टीम को लेकर अपनी अपनी राय प्रस्तुत कर रहें हैं। तो वहीं डेल स्टेन (DALE STEYN) ने भारतीय टीम में ऋषभ पंत (RISHABH PANT) की गिरती फॉर्म के बाद दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) को आगे बताया है और साथ ही कह है कि अगर भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) को विश्व कप जीतना है तब टीम में उस खिलाड़ी को शामिल करें जोकि फॉर्म में हैं।

दिनेश कार्तिक ने ऋषभ पंत के आगे साबित किया कि वो वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं

DINESH KARTHIK की वजह से बर्बाद हो रहा है इन 3 भारतीय विकेटकीपरों का करियर, एक तो है आईपीएल टीम का कप्तान
DINESH KARTHIK

भारतीय क्रिकेट टीम, दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के साथ कुल चार मैच खेल चुकी है। जिसमें दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) ने एक अर्द्धशतक लगाया है और साथ ही मैच फिनिशर की भूमिका निभाई है। वहीं ऋषभ पंत सीरीज ने चार मैच में 57 रन बना सकें हैं। जिसमें एक पारी 29 रन की भी थी। जिसके बाद से लगातार ऋषभ पंत (RISHABH PANT) के स्थान पर टी20 विश्व कप में दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) बेहतर विकल्प हैं। ऐसा कहा जा रहा है। इसी क्रम में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज रहे डेल स्टेन (DALE STEYN) ने भी अपनी राय रख दी है। उनका मानना है कि दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) ने दिखाया है कि वो एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी है।

ALSO READ: IND vs IRE: लगभग खत्म हो चुका था इस खिलाड़ी का करियर, अचानक BCCI ने पलट दी किस्मत, बना दिया टीम इंडिया का उपकप्तान

डेल स्टेन ने कहा

“दक्षिण अफ्रीका की सीरीज में अभी तक ऋषभ पंत के पास कुल चार मौके थे। जिसके बाद वो एक ही गलती बार बार करते नजर आ रहें है। ऐसा कहा जाता है कि अच्छे खिलाड़ी अपनी गलती से सीखते हैं लेकिन ऋषभ पंत ने ऐसा नही किया है। वहीं दिनेश कार्तिक हर बार सामने आने के बाद ऐसा दिखा चुके हैं कि वो एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। अगर आप विश्व कप को जितना चाहते हो तो उन खिलाड़ियों को मौका दीजिए जोकि फॉर्म में हैं। दिनेश कार्तिक रेड हॉट फॉर्म में हैं, उन्हें चुना जाना चाहिए”।

टी20 विश्व कप 2022 स्क्वाड चयन में दिनेश कार्तिक का नाम सबसे ऊपर होना चाहिए

भारतीय क्रिकेट टीम में जब विश्व कप स्क्वाड का चयन हो तब टीम में दिनेश कार्तिक का नाम अगर वो अपनी फॉर्म को बरकरार रख पाते हैं। तब सबसे ऊपर होना चाहिए, ऐसा डेल स्टेन का मानना है। उन्होंने कहा कि

“कुछ खिलाड़ियों का चुनाव टीम में उनकी रेपुटेशन के कारण होता है। लेकिन दिनेश कार्तिक काफी अच्छी फॉर्म में हैं। अगर वो अपनी फॉर्म को बरकरार रख सकते हैं तब भारतीय टीम के स्क्वाड लिस्ट चयन में उनका नाम सबसे ऊपर होना चाहिए”।

डेल स्टेन के साथ ही कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने भी ऋषभ पंत की फॉर्म पर सवाल उठाए है। ऋषभ पंत एक अच्छी पारी खेलने के बाद काफी पारियों में रन बनाते नहीं दिखते हैं। जिसके बाद एक अच्छी पारी और फिर खिलाड़ी की फार्म गिरती नजर आती है। ऋषभ पंत नियमित तौर पर अच्छी बल्लेबाजी करते नजर नही आए है। वहीं दिनेश कार्तिक की फॉर्म वापसी के लिए की गई मेहनत साफ नजर आती है।

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2022: आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली के लिए मुसीबत बने ये 3 भारतीय खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में ले सकते हैं नंबर 3 की जगह