CWG 2022: पाकिस्तान हुआ कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर, अब ऐसे सेमीफाइनल में पहुंच सकता है भारत, समझे समीकरण
CWG 2022: पाकिस्तान हुआ कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर, अब ऐसे सेमीफाइनल में पहुंच सकता है भारत, समझे समीकरण

कॉमनवेल्थ गेम्स के 22वें एडिशन (Commonwealth Games) के खेल बर्मिंघम में खेले जा रहें हैं। क्रिकेट को इस टूर्नामेंट में पहली बार जगह मिली है, जिसमें महिला क्रिकेट को पहली बार इन खेलों में उतरी है। वहीं इस ऐतिहासिक आयोजन में भारत की तरफ से हरमनप्रीत कौर टीम को अगुवाई कर रही हैं।

बीते दिन रविवार को टीम इंडिया ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया था और सेमीफाइनल की तरफ कदम बढ़ाया था। जबकि पाकिस्तानी महिला टीम नॉकआउट चरण से भी अब बाहर हो गई।

कॉमनवेल्थ में अगला मैच “भारत बनाम बारबाडोस”

aus w vs BAR w

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अब अपना अगला मैच बारबाडोस टीम के साथ खेलना है। वेस्ट की हीली मैथ्यूज की कप्तानी में खेल रही बारबाडोस की टीम ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद टीम इंडिया के साथ मैच खेलेगी। दोनों ही टीम के लिए अब ये मैच नॉक आउट की तरह है। 3 अगस्त को दोनों टीम आमने समाने होंगी।

ALSO READ:IND vs WI: ‘मेरी मां घर पर बीमार हैं.. ‘ 6 विकेट चटका ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए बोले ओबेड मैकॉय- ‘ये मेरी मां के लिए’

ऑस्ट्रेलिया टीम पहुंची सेमीफाइनल में

IND W vs AUS

महिला क्रिकेट की दिग्गज टीम ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है। ग्रुप स्टेज के दोनों ही शुरुआती मैच ऑस्ट्रेलिया टीम जीत चुकी है। याद दिया दे, भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस ए-ग्रुप का हिस्सा है। यानी ऑस्ट्रेलिया 2 मैचों में 4 अंकों के साथ टॉप पर है जबकि भारतीय टीम नंबर-2 पर है। टीम इंडिया पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार चुकी है। जबकि दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराया है।

बारबाडोस भी है सेमीफाइनल की रेस में

ग्रुप ए की चारों टीम में ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है और पाकिस्तान क्रिकेट टीम रेस से बाहर हो गई है। अब भारत और बारबाडोस के बीच 3 अगस्त को जी भी टीम मैच जीतेगी। उसे सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा। बारबाडोस टीम के पास भी 2 अंक हैं। लेकिन कम रनरेट के कारण तीसरे स्थान पर है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी वापसी की है। अब बारबाडोस के खिलाफ मैच जीतकर आगे निकलने के इरादे से उतरेगी।

Also Read : IND W vs PAK W CWG: स्मृति मंधाना के आगे नाची पाकिस्तान, 8 चौके और 3 छक्के में ही मंधाना ने बना दिया भारत को एक बार फिर विजेता