INDW vs AUSW: फाइनल में हार के बाद टूट गयी हरमनप्रीत कौर, पहली बार आया रिएक्शन, बोली- 'हर बार फाइनल में हार जाती हूं..'
INDW vs AUSW: फाइनल में हार के बाद टूट गयी हरमनप्रीत कौर, पहली बार आया रिएक्शन, बोली- 'हर बार फाइनल में हार जाती हूं..'INDW vs AUSW: फाइनल में हार के बाद टूट गयी हरमनप्रीत कौर, पहली बार आया रिएक्शन, बोली- 'हर बार फाइनल में हार जाती हूं..'

कॉमनवेल्थ गेम्स(Commonwealth Games 2022) में खेले फाइनल क्रिकेट मैच में महिला भारतीय क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ इंडिया ने गोल्ड मेडल भी गवा दिया. इस हार के बाद इंडिया को सिल्वर मेडल से ही खुद को संतुष्ट करना पड़ा. इंडिया ने इस मैच को 9 रन से गवा दिया.

पहले बल्लेबाज़ी करके ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 19.3 ओवरों में ही 152 रनों पर सिमट गई. मैच खत्म होने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर(Harmanpreet kaur) ने हार को लेकर बात की.

टीम को सुधार करना होगा

India Women Cricket Team

हरमनप्रीत कौर(Harmanpreet kaur) ने मैच के बाद बात करते हुए कहा,

“हर बार बड़े फाइनल्स में हम बल्लेबाजी में लगातार एक जैसी गलतियां दोहरा रहे हैं. यह ऐसी चीज है जिसमें टीम को सुधार करना होगा. लीग चरण या द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में इस तरह की गलतियां नहीं करते हैं. यह कहीं ना कहीं हमारे दिमाग में घर कर गई है.”

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,

“वह हमेशा एक अतिरिक्त बल्लेबाज की तलाश में रहती हैं. दो विकेट गंवाने के बाद जेमिमा और उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह उस समय की जरूरत थी. टीम को संयमित होकर खेलने की जरूरत थी. टीम वास्तव में लक्ष्य के करीब थी.”

ALSO READ:CWG 2022: W,W,W,W इंग्लैंड में नहीं थम रहा रेणुका सिंह का कहर, 100 रन से बारबाडोस को हरा सेमीफाइनल पहुंचा भारत

जीता हुआ मैच हारी इंडिया

India Women Cricket Team

बता दें, इस मैच इंडिया रनों का पीछा कर रही थी. सब कुछ सही चल रहा था. इंडिया को आखीर के 6 ओवरों में 50 रनों की दरकार थी और इंडिया ने उस वक़्त तक सिर्फ 2 विकेट खोए थे. इस हिसाब से तो इंडिया को आसानी से जीत हासिल करनी चाहिए थी, लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा हो न सका और टीम ने 41 रनों के अंदर 8 विकेट गवा दिए, फिर हार टीम का मुकद्दर बनी.  फाइनल से पहले टीम इंडिया ने काफी अच्छा परफॉर्म किया था.

ALSO READ:ICC WWC 2022 : विश्वकप से बाहर होने के बाद टूट गयी कप्तान मिताली राज, बोली- वो होती तो परिणाम कुछ और होता

Published on August 9, 2022 12:27 pm