एशिया कप 2022 से बाहर होने के बाद रोहित शर्मा ने बताया कैसी होगी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम, ये खिलाड़ी होंगे बाहर!
एशिया कप 2022 से बाहर होने के बाद रोहित शर्मा ने बताया कैसी होगी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम, ये खिलाड़ी होंगे बाहर!

Asia Cup 2022 भारतीय टीम के लिए अच्छा नहीं रहा। इंडियन टीम एशिया कप की डिफेंडिंग चैंपियन है, लेकिन इस बार टीम फाइनल में भी अपनी जगह नहीं बना पाएगी। अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम अपना आखिरी मैच खेलती हुई नजर आएगी। 

इस बीच, श्रीलंका से मैच हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान Rohit Sharma से काफी सवाल पूछे गए। सवाल उठ रहे हैं कि टी20 विश्व कप 2022 सिर पर है और भारतीय टीम अभी तक प्रयोगों के दौर से गुजर रही है। पहले दो मैचों में भारत ने अच्छी जीत दर्ज की, लेकिन बाद ने चीजें काफी हद तक बदल गई हैं। 

भारतीय टीम है लगभग तैयार

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान Rohit Sharma ने कहा कि टी20 विश्व कप के लिए 90 से 95 फीसदी टीम तैयार है। रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 

“एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हमें सीरीज खेलनी है। हम वहां पर कई खिलाड़ियों को ट्राई करेंगे जब तक टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम का ऐलान नहीं होता है। हालांकि, मौजूदा टीम 90-95 फीसदी तक पूरी तरह वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार है, हमें बस कुछ ही बदलाव करने होंगे।”

ALSO READ: “हमसे पंगा लोगे तो हमारा 11वां खिलाड़ी भी तुम्हारी औकात याद दिला देगा” अफगानिस्तान पर जीत के बाद बिगड़े पाकिस्तान के बोल, भारत पर किया अपशब्दों की बौछार

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले होगी विश्व कप के लिए टीम ऐलान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 से 25 सितंबर के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर 3 मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलने आएगी। 

माना जा रहा है की 15 सितंबर तक टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो जाएगा। ICC ने टीमों को 16 सितंबर तक वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों के नाम देने के लिए कहा है। हर टीम को केवल 15 सदस्यीय स्क्वाड को चुनने की छूट होगी। 

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ चाहेंगे की समय पर अहम खिलाड़ी जैसे जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और रविंद्र जडेजा पूरी तरह फिट हो जाएं ताकि वह टी20 विश्व कप के लिए उपलब्ध हो। 

ALSO READ: Asia Cup 2022: अफगानिस्तान के फरीद अहमद को मारने के लिए पाकिस्तान के आसिफ अली ने उठा लिया बल्ला, होने लगी हाथापाई, देखें वीडियो