महेंद्र सिंह धोनी की इस एक छोटी सी गलती की वजह से CSK ने गंवाया जीता हुआ मैच, जानिए कहाँ हुई चुक

इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) और हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के बीच दिन का पहला मैच वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए हैं। इस पारी में ऋतुराज गायकवाड़ ने अर्धशतक भी लगाया है, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी काफी निराश करने वाली थी, जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) ने इस आसान से लक्ष्य से प्राप्त कर लिया। हालांकि गुजरात टाइटंस को जीत के लिए आखिरी ओवर की पहली गेंद पर मिली। गुजरात टाइटंस ने 7 विकेट से मैच जीत लिया।

चेन्नई ने खराब प्रदर्शन करते हुए बनाए 133 रन

CSK IPL 2022
CSK IPL 2022

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी और फिर जीत को देखते हुए पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया, जिसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ और ड्वेन कॉनवे बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। लेकिन कीवी खिलाड़ी ड्वेन कॉनवे जल्द ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 49 गेंदों पर 53 रन की सबसे ज्यादा रन की पारी खेली है। इस पारी में 4 चौके कर एक छक्का शामिल है। इसके साथ ही युवा खिलाड़ी नारायण जगदीशन ने अंत तक 33 गेंदों पर 39 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमे उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया है। इसके अलावा ड्वेन कॉनवे (5 रन), मोईन अली ( 21 रन), शिवम दुबे (0) और महेंद्र सिंह धोनी ने (7 रन) पर आउट होकर वापस लौटे।

गुजरात टाइटंस की तरफ से मोहम्मद शमी ने चार ओवर्स में मात्र 19 रन खर्च करके दो विकेट लिए हैं। इसके अलावा राशिद खान, अल्जारी जोसेफ और रवि श्रीनिवासन साई किशोर में एक एक विकेट लिया है।

ALSO READ:IPL 2022 प्लेऑफ समीकरण: 4 टीमें 3 जगह, जानिए प्लेऑफ में पहुंचने के किस टीम का क्या बन रहा है गणित

गुजरात टाइटंस की 7 विकेट से आसान जीत

GUJRAT TITANS lockie ferguson

गुजरात टाइटंस की टीम को अच्छी शुरुआत मिली। दोनों सलामी बल्लेबाजों में पॉवरप्ले का अच्छा इस्तेमाल किया और कोई विकेट नहीं दिया। शुभमन गिल ( 18 रन), मैथ्यू वेड (20 रन) और कप्तान हार्दिक पांड्या (7 रन) रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जबकि विकेट कीपर खिलाड़ी रिद्धिमान साहा ने अर्द्धशतकीय पारी खेली है, जिसमें उन्होंने 57 गेंदों पर 67 रन बनाकर नाबाद रहे हैं। इस पारी में 8 चौके और एक छक्का लगाया है। उनका साथ डेविड मिलर ने अंत में दिया। डेविड मिलर 20 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद लौटे।

मिचेल सेंट्नर ने चार ओवर्स में 24 रन खर्चे। मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह ने 3 ओवर्स में 26 रन खर्चे है। प्रशांत सोलंकी सबसे किफायती गेंदबाज रहे, उन्होंने चार ओवर्स में मात्र 18 रन खर्च किए हैं। मथिशा पथिराना 3.1 ओवर्स में 24 रन खर्च करके दो विकेट भी चटकाए हैं। वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने मोइन अली को मात्र दो ओवर दिए। जबकि खिलाड़ी में 2 ओवर्स में मात्र 11 रन दिए और एक विकेट भी लिया।

ALSO READ: IPL 2022, LSG vs RR: टॉस हारते ही केएल राहुल ने चली चाल, दिया ऐसे खिलाड़ी को मौका जो अकेले कर देगा राजस्थान को पस्त!

महेंद्र सिंह धोनी की ये गलती बनी हार की वजह

MS DHONI CSK IPL 2022
MS DHONI CSK IPL 2022

महेंद्र सिंह धोनी ने आज के मैच में बेहद खराब कप्तानी की. महेंद्र सिंह धोनी ने रिद्धिमान साहा को आउट करने का प्रयास ही नहीं किया, धोनी ने अपने 2 विकेट टेकर गेंदबाज मोईन अली और मथिशा पथिराना से पुरे ओवर गेंदबाजी ही नहीं कराई. वहीं आज का मैच महेंद्र सिंह धोनी के लिए कुछ भी खोने के लिए नहीं था ऐसे में आज धोनी को निडर होकर खेलना था, लेकिन आज उनसे ऐसा न तो कप्तानी और न ही बल्लेबाजी में देखने को मिला.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स का 46 साल की उम्र में हुआ निधन, पुलिस ने बताया क्रिकेटर की मौत की असली वजह