CSK vs RCB: जीत रही थी CSK फिर अचानक इस गलती के वजह पलटा जीता हुआ मैच, टूट गया धोनी का प्लेऑफ का सपना
CSK vs RCB: जीत रही थी CSK फिर अचानक इस गलती के वजह पलटा जीता हुआ मैच, टूट गया धोनी का प्लेऑफ का सपना

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में 49वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Banglore) के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम ( Maharashtra Cricket Association Stadium) में खेला गया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ( Faf Du Plessis) और चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( MS Dhoni) के बीच टॉस महेंद्र सिंह धोनी में जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रन बनाए, जवाब में चेन्नई की टीम 160 रन ही बना सकी। जिसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ( CSK) को 13 रन से मैच और प्ले ऑफ मे पहुंचने की उम्मीद को हांरना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने तीन हार के बाद ये जीत अपने नाम की।

RCB ने लड़खड़ाते हुए बना दिए 173 रन

ग्लेन मैक्सवेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) ने पारी की शुरुआत अच्छी की। पारी के पहले पावर प्ले में एक भी विकेट नही खोया। लेकिन जब विकेट गिरना शुरू हुए तब RCB की पारी लड़खड़ाती हुई नजर आई। पारी के आधे ओवर्स में कप्तान फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल और विराट कोहली का विकेट गिर गया था। जिसके बाद 22 साल के युवा खिलाड़ी महिपाल लोमरोर ने एक छोर संभालकर अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 27 गेंदों में 155 के स्ट्राइक रेट से 42 रन की पारी खेली। जिसमे तीन चौके और दो छक्के शमिल है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली ( 30), फाफ डु प्लेसिस ( 38), ग्लेन मैक्सवेल ( 3), महिपाल लोमरोर ( 42), रजत पाटीदार ( 21), दिनेश कार्तिक ( 26), वानिंदु हसरंग ( 0), शाहबाज अहमद ( 1) और हर्षल पटेल ( 0) रन बनाए।

चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) की तरफ से श्रीलंका के युवा गेंदबाज महेश दीक्षाना ने अपने चार ओवर्स में 27 रन देकर 6.75 की इकॉनमी से 3 विकेट लिए हैं। वहीं मोइन अली ने दो और प्रीटोरियस ने एक विकेट लिया है। 10.50 की इकॉनमी के साथ सिमरजीत सिंह दो ओवर्स में सबसे महंगे गेंदबाज बने हैं।

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: ‘गब्बर इज बैक’ ऑरेंज कैप में एक ही मैच में मारी लंबी छलांग, टॉप 5 में 4 भारतीय का दबदबा

जीत रही थी CSK अचानक से पलटा पासा, प्लेऑफ की टूटी उम्मीद

CSK

RCB के। 173 रन का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने पावरप्ले में एक भी विकेट नहीं गंवाया। लेकिन 10 ओवर खतम होने से पहले ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू और रोबिन उथप्पा का महत्वपूर्ण विकेट गँवा दिया। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स की पारी लड़खड़ाते हुए आगे बढ़ी। अंतिम दो ओवर्स में टीम के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर चेन्नई की उम्मीद के रूप में मौजूद थे। लेकिन 19वें ओवर की पहली गेंद पर उनके विकेट के बाद टीम 13 रन से ये मैच और प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद दोनो ही खो चुकी है।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से कीवी बल्लेबाज डेव्हन कॉनवे ने 37 गेंदों पर 151 के। स्ट्राइक रेट से 56 रन की पारी खेली। जिसमें खिलाड़ी ने छह चौके और दो छक्के भी लगाए। ऋतुराज गायकवाड़ ( 28), रॉबिन उथप्पा ( 1), अंबाती रायुडू ( 10), मोईन अली ( 34), रविंद्र जडेजा ( 3), महेंद्र सिंह धोनी ( 2), द्वैत प्रीटोरियस ( 13) के साथ सिमरजीत सिंह ( 2) और महेश दीक्षाना ने एक छक्के के साथ ( 7) रन की पारी खेली।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल ने तीन, ग्लेन मैक्सवेल ने दो, वानिंदु हसरंगा ने एक, शाहबाज अहमद ने एक और जॉस हेजलवुड ने ने एक विकेट लिया। विराट कोहली ने दो कैच पकड़े।

ALSO READ:IPL 2022 Points Table: 48वां मुकाबले के बाद अब इन 4 टीमों का प्लेऑफ खेलना हुआ तय, इन टीमों का ख़त्म हुआ सफ़र