csk vs rcb

CSK vs RCB: डिफेडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत एक धमाकेदार जीत के साथ की। टीम ने आरसीबी (RCB) के खिलाफ पहले मैच में खेलते हुए 6 विकेट से एक धमाकेदार जीत दर्ज की। मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रन बनाए। जिसे सीएसके की टीम ने 18वें ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की ओर से 4 विकेट लेने वाले मुस्ताफिजूर रहमान को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

CSK ने आसानी से किया चेस, धोनी के इस ट्रिक से जीती टीम

179 रनों का पीछे करने CSK की ओर से कप्तान रितुराज गायकवाड़ के साथ रचिन रवींद्र ओपनिंग करने आए।दोनों बल्लेबाजों ने टीम को तूफानी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 4 ओवर में 38 रन जोड़े। कप्तान गायकवाड़ 15 रन बनाकर आउट हुए। वही रचिन रवींद्र ने अपने आईपीएल के पहले मैच में 15 गेदों पर 35 रन की तूफानी पारी खेली।

वही रहाणे ने भी अपने हाथ खोलते हुए 27 रन बनाए। CSK के लिए डेब्यू कर रहे मिचेल ने भी 28 रन बनाए। टीम की ओर से इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में शिवम दुबे ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 64 रनों की साझेदारी की और टीम को पहला मैच 6 विकेट से जीत दिलाई। टीम की ओर से शिवम दुबे 38 रन और रवींद्र जडेजा 25 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ:IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स नहीं बल्कि इस टीम के कप्तान होंगे रोहित शर्मा, मुंबई इंडियंस का छोड़ेंगे साथ

कार्तिक और रावत ने पहुंचाया सम्मानजनक स्कोर तक

इसके पहले मैच में आरसीबी (RCB) ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से विराट कोहली और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को एक बार फिर बेहतरीन शुरुआत दिलाई। टीम के लिए पहले विकेट के लिए दोनों ने 41 रन की साझेदारी की। टीम का पहला विकेट कप्तान फाफ के रूप में गिरा। जो मुस्ताफिजूर रहमान के पहले ओवर में 35 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद उसी ओवर में रजत पाटीदार भी शून्य रन बनाकर उनका शिकार बने।

इसके ग्लेन मैक्सवेल भी शून्य रन पर दीपक चाहर का शिकार बने। इसके बाद विराट कोहली भी 21 रन बनाकर आउट हो गए और टीम का स्कोर 78 पर 5 विकेट हो गया । इसके बाद दिनेश कार्तिक और अनुज रावत ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर छठवें विकेट के लिए 95 रन जोड़े और टीम को 178 रन तक पहुंचाया। रावत अंतिम गेंद पर 48 रन बनाकर रन आउट हुए। वही कार्तिक 38 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों की बदौलत आरसीबी ने 173 रन बनाए। वही सीएसके की ओर से मुस्ताफिजूर रहमान ने 4 विकेट हासिल किए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

ALSO READ:“उसे कप्तान होना चाहिए उसके साथ नाइंसाफी हुई है….” ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाए जाने पर भड़के फैंस, इस खिलाड़ी को कप्तान बनाने की हुई मांग