पंजाब किंग्स जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 38वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) के मैदान पर खेला गया। इस मैच के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) के कप्तान रविंद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja) ने पंजाब किंग्स ( PBKS) के कप्तान मयंक अग्रवाल ( Mayank Agrawal) को टॉस में हराकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

टीम की प्लेइंग इलेवन के चुनाव को देखकर कहा जा सकता है कि ये मैच पंजाब की अनुभवी गेंदाबाजी और चेन्नई की अनुभवी बल्लेबाजी के बीच है। जिसके बाद पंजाब किंग्स ने अपने 20 ओवर्स में चार विकेट खोकर 187 रन बनाए। जवाब में 188 का लक्ष्य लेकर उतरी। लेकिन टीम अंबाती रायुडू की विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद भी  11 रन से मैच हार गई।

शिखऱ धवन की शानदार नाबाद पारी, टीम की जीत

शिखर धवन

पंजाब किंग्स ( PUNJAB KINGS) की तरफ से दोनों ही सालामी बल्लेबाज टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब रहें। टीम के कप्तान मंयक अग्रवाल नें पावर प्ले के अंतिम ओवर में अपना विकेट गवायां। जिसके बाद सालामी बल्लेबाज शिखऱ धवन ने पारी को बखूबी संभाला। शिखर धवन ने 59 गेंदों पर 88 रन की नाबाद पारी खेली है। जिसमें उन्होंने 9 चौके और दो शानदार छक्के भी लगाए हैं। इसी के साथ भानुका राजपक्षे ने ( 42), लियाम लिविस्टोन ने ( 19)  औऱ जॉनी बेयेस्टो ने (6) रन की  पारी खेली है।

चेन्नई सुपर किंग्स ( CHENNAI SUPER KINGS) की तरफ से महेश दीक्षाना ने अफने चार ओवर्स में 32 रन देकर एक विकेट  अपने नाम किया है। वहीं ड्वेन ब्रावो ने अपने चाक ओवर्स खर्च करके 42 रन दिए और दो विकेट अपने नाम किए हैं।

चेन्नई की संघर्ष भरी पारी के बाद हार

CSK

चेन्नई सुपर किंग्स ( CHENNAI SUPER KINGS) टीम का IPL 2022 का सफर जिस तरह से आगे बढ़ा है। उसी तरह टीम की पारी भी न रही। चैन्नई सुपर किंग्स ने दूसरे ही ओवर में अपना पहला खिलाड़ी आउट कर खो दिया। मात्र पारी के 10 रन के ओवर पर सालामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा एक रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। जिसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने 30 रन की पारी खेली। जिसमें चार चौके शामिल हैं।

मिशेल सेंटनर ( 9) रन की पारी, ऑलराउंड़र मैन इन फार्म खिलाड़ी शिवम दुबे 8 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। अंबती रायुडू ने एक अच्छी पारी खेली। 39 गेंदों में 78 रन बनाए, जो कि 200 के स्ट्राइक रेट से बनाए। जिसमें खिलाड़ी ने 7 चौके औऱ 6 छक्के लगाए। अंतिम चार गेंदों पर 20 रन की तरकार पर महेंद्र सिंह धोनी 12 रन पर आउट हुए। जिसतके बाद पंजाब ने 11 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

पंजाब किंग्स ( PUNJAB KINGS) की तरफ से कगिशों रबाडा ने अपनी पारी के चार ओवर्स में 23 रन खर्च करके दो विकेट लिया। संदीप शर्मा ने अपने चार ओवर्स में 40 रन खर्च करके एक विकेट अपने नाम किया। ऋषि धवन ने ने चार ओवर्स में 39 रन देकर तीन विकेट लिया। अर्शदीप सिंह ने चार ओवर्स में 23 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। वहीं पारी में ऑलराउंडर खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन नें एक ओवर में 12 रन दिए।

ALSO READ:IPL 2022: इन 3 धाकड़ खिलाड़ियों के साथ हो रहा अन्याय, फ्रेंचाइजी मौका न देकर अपने ही पैर पर मार रही है कुल्हाड़ी

कप्तान जडेजा खुद बने हार का कारण

IPL 2022: रविंद्र जडेजा की कप्तानी मिली हार के बाद अब धोनी देंगे गुरु मन्त्र, CSK में होगा ये 2 बड़ा बदलाव

इस हार का मुख्य कारण कही न कही कप्तान जडेजा खुद ही है उन्होंने बहुत बड़ी से गलती करी. पहले तो लक्ष्य का पीछा करने के लिए अंबती रायुडू  से पहले शिवम् दुबे और मिचेल सेंटनर को उर्तारे जी कि बहुत ही गलत फैसला साबित हुई, उसके बाद वह खुद को dhoni से पहले मैदान पर आये फिर भी उन्होंने एक धीमी खेली जो कि dhoni के बड़ा शॉट खेलने के लिए आउट हुए . खुद कप्तान जडेज ऐसी गलती करके टूर्नामेंट से बाहर हो गए है.

ALSO READ:IPL 2022: मात्र 50 लाख के बेस प्राइस में ही बिका था ये खिलाड़ी, अब पंजाब के लिए हीरा साबित हो रहा ये ऑलराउंडर खिलाड़ी

Published on April 26, 2022 12:20 am