GUJARAT won toss

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में 29वा मैच रविवार को डबल हेडर मुकाबले के तौर पर कुछ देर में शुरू होने जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) और गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) की टीम के बीच ये मैच महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम, पुणे ( Maharashtra Cricket Association Stadium) में खेला जाएगा। मैच से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान रविंद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja) और गुजरात टाइटंस के कप्तान राशिद खान  टॉस के लिए आए। जिसमें सिक्का उछाला और गुजरात   के पक्ष में गिरा.

हार्दिक पांड्या के जगह राशिद खान बने कप्तान

राशिद खान गुजरात

दरअसल जब टॉस कराने राशिद खाना पहुंचे तब उन्होंने बताया कि, हार्दिक के ग्रोइन एरिया में थोड़ी अकड़न थी, इसलिए एक टीम के तौर पर हम कोई चांस नहीं लेना चाहते थे। वह आराम करेंगे और उम्मीद है कि अगले गेम के लिए वापस आएंगे. ऐसे में उनकी जगह उपकप्तान राशिद खान को कप्तान बनाया गया. 

गुजरात में जहाँ 2 खिलाडियों का डेब्यू हुआ वही चेन्नई सुपर किंग्स में कोई बदलाव नजर नहीं हुआ है.

 टॉस जीतना मैच जीतने के लिएं काफी नहीं

इंडियन प्रीमियर लीग के लिए महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम ( Maharashtra Cricket Association Stadium) के मैदान पर सिर्फ टॉस जीतना मैच जीतने के लिए काफी नही हैं। मुंबई के अन्य मैदानों की तरह इस मैदान पर बल्लेबाजी पहली और दूसरी दोनों पारी में अच्छे से की जा सकती है। मुंबई के अन्य मैदानों से ये मैदान बड़ा भी है।

चेन्नई सुपर किंग्स को चाहिए जीत

CSK vs RCB

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अभी तक लीग में मात्र एक मैच ही अपने नाम किया है। अंतिम मैच में जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के खाते में पांच मैच में से एक में जीत और चार में हार है। जिसके बाद अब चेन्नई सुपरकिंग्स इस मैच को जीतकर अपने अंक बढ़ाने के इरादे से उतरेगी।

 गुजरात रखना चाहेगी अपना दम खम आगे

गुजरात टाइटन्स

गुजरात टाइटंस की टीम लीग में पांच मैच चार जीत और एक हार के बाद प्वाइंट टेबल पर टॉपर की जगह बनी हुई है। गुजरात टाइटंस मात्र एक मैच हारी है। जिसके बाद वो जीत में वापसी कर चुकी है। इसलिए अब आज के मैच में टक्कर का मैच खेलकर जितना चाहेगी।

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग XI ( GT Playing 11)

रिद्धिमान साहा ( विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर,अल्जारी जोसफ , डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, रशीद खान(कप्तान), यश दयाल, लाॅकी फर्गुशन और मोहम्मद शमी

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग इलेवन ( Chennai Super Kings Playing 11)

ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा ( कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी ( विकेटकीपर), अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो, क्रिश जोर्डन, महेश दीक्षाना और मुकेश चौधरी

ALSO READ:IPL 2022: W,W,W,W और रच दिया IPL में इतिहास, 20वें ओवर में घातक गेंदबाजी के बाद उमरान मलिक ने रचा इतिहास