Ravindra Jadeja and MS dhoni

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) ने एक अब तक लीग मात्र एक मैच में जीत दर्ज की है। जिसके बाद गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) के साथ मैच में में सलामी बल्लेबाजी में बदलाव करना चाहेगी। ताकि टीम जीत के साथ आगे बड़ सके।

चेन्नई सुपर किंग्स के पिछले साल के स्टार खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ( Ruturaj GAIKWAD) इस बार कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। जिसके बाद अब टीम में उनके स्थान कर रोल को बदलने का कठिन और साहसी फैसला चेन्नई सुपर किंग्स कुछ मैच के लिए ले सकती है। जिसके लिए ये तीन उपाय किए जा सकते हैं।

रॉबिन उथप्पा और डेवोन कॉनवे

रोबिन उथप्पा

चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) की स्क्वाड में न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ( Devon Conway) भी मौजूद है। जोकि सलामी बल्लेबाज बनकर रॉबिन उथप्पा का साथ दे सकते हैं

ताकि टीम एक अच्छे स्कोर तक पहुंच सके। चेन्नई सुपर किंग्स की तरह से रॉबिन उथप्पा और डेवोन कॉनवे (Devon Conway) की जोड़ी का विकल्प बेहतर नजर आ रहा है।

डेवोन कॉनवे और अंबाती रायुडू

अंबाती रायुडू

सलामी बल्लेबाज के तौर पर यूं तो रोबिन उथप्पा ने अच्छी परियां खेली हैं। लेकिन उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतारकर डेवोन कॉनवे और अंबाती रायुडू को सलामी बल्लेबाजी कराई जा सकती है। डेवोन कॉनवे और अंबाती रायुडू और अंबाती रायुडू अच्छे सलामी बल्लेबाज है। ऋतुराज गायकवाड़ के लगातार सलामी बल्लेबाज के तौर पर निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हे मौका दिया जा सकता है।

ALSO READ:IPL 2022 GTvsCSK: चेन्नई के खिलाफ इन खिलाड़ियों को हार्दिक पांड्या देंगे मौका, ऐसी होगी गुजरात की प्लेइंग XI

रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायुडू

धोनी रॉबिन उथप्पा

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायुडू के तौर पर दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाज को उतारा जा सकता हैं। दोनों ही खिलाड़ी एक साथ खेल चुके हैं वहीं दोनो के बीच अच्छा तालमेल भी है। रॉबिन उथप्पा अच्छी लय में सीजन नजर आ रहे हैं। जबकि अंबाती रायुडू अच्छी पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए सलामी बल्लेबाजी कर चुके हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपने खिलाड़ियों को बैक करने वाली फ्रेंचाइजी के तौर पर जानी जाती है। लेकिन इस साल टीम के निराशजनक प्रदर्शन और ऋतुराज गायकवाड़ के पिछले मैच में चोट के साथ उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम गुजरात टाइटंस के साथ मैच में बदलाव कर सकती है। इन बदलाव के साथ ही टीम को कठिन निर्णय करने होंगे, ताकि टीम लीग में गत चैंपियन की तरह ही अपनी वापसी भी कर सके। चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक आईपीएल में मात्र एक मैच जीता है।

ALIPL 2022 CSKvsGT: रविंद्र जडेजा को मिल गया जीत का मंत्र, गुजरात के खिलाफ इस प्लेइंग XI को देंगे मौका, ऐसी होगी CSK की प्लेइंग XI