आईपीएल 2023 की टीम बनाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी चलेंगे आज बड़ी चाल, गुजरात के खिलाफ होंगे ये बड़े बदलाव
आईपीएल 2023 की टीम बनाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी चलेंगे आज बड़ी चाल, गुजरात के खिलाफ होंगे ये बड़े बदलाव

आईपीएल के खेले जा रहे इस 15वें संस्करण में अंतिम हफ्ते के मैच में आज रोमांचक रविवार में दो मैच खेले जाएगा। जिसमें पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) और क्वालीफाई कर चुकी गुजरात टाइटंस (;Gujrat Titans) के बीच खेला जाना है। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम को जीत दिलाकर सम्मानित अंको के साथ टूर्नामेंट से विदाई लेना चाहेंगे। चेन्नई के पास अभी इस टूर्नामेंट में दो मैच खेलने बाकी हैं, जिसमें पहला गुजरात टाइटंस के साथ है। वहीं जब पिछली बार ये दोनों टीम आपस में टकराई थीं, तब जीत हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस की हुई थी। जिसके बाद अब महेंद्र सिंह धोनी और अच्छी टीम को लेकर इस ब्रिगेड को हराना चाहेंगे। जानिए क्या हो सकता है चेन्नई सुपर का प्लेइंग इलेवन …

सलामी जोड़ी- ऋतुराज गायकवाड़ और ड्वेन कॉनवे

मैच में बने 5ऐतिहासिक रिकॉर्ड, धोनी और ऋतुराज गायकवाड़ ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ सलामी बल्लेबाज हो सकते हैं। दाएं हाथ के खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ने लीग में 12 मैच में 313 रन बनाए हैं। जिसमें 26.08 की बल्लेबाजी औसत और 2 अर्धशतक के साथ भी लगाए हैं। भले ही ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला इस रफ्तार में ना चला हो लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं ड्वेन कॉनवे लीग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आखिरी मैच में शून्य पर आउट होने वाले ड्वेन कॉनवे को अब तक इस साल पांच मैच खेलने का मौका मिला है, जिसके बाद खिलाड़ी ने 5 मैचों में 57.75 की औसत से 3 अर्द्धशतकों के साथ 231 बनाए हैं।

मिडिल ऑर्डर और फिनिशर के तौर पर इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

MS DHONI CSK IPL 2022
MS DHONI CSK IPL 2022

इस साल रॉबिन उथप्पा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने अब तक 12 मैचों में 20.90 की औसत से 230 रन बनाए हैं। उथप्पा ने पहले मैच में 88 रन की पारी और लीग में 2 अर्द्धशतक लगाए हैं। वहीं अंबाती रायुडू दाएं हाथ के अच्छे बल्लेबाज हैं। उन्होंने 10 पारियों में 27.10 की औसत से 271 रन बनाए हैं।

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 खेलेंगे या नहीं हो गया कन्फर्म, माही ने खुद कही है ये बात

अंबाती रायुडू के बाद ऑल राउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे टीम के लिए मध्यक्रम के एक और बल्लेबाज हो सकते हैं। बाएं हाथ के शिवम दुबे ने 10 पारियों में 32.11 की औसत से 289 रन बनाए हैं। जिसमें 2 मैचों में अर्धशतक भी हैं। साथ ही 95 रन की पारी भी शामिल है।

वहीं फिनिशर की बात करें तो मोइन अली और टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम में हैं। एमएस धोनी मैच को बहुत अच्छे से खत्म कर सकते हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है।

इन गेंदबाजों के साथ उतर सकती है CSK

Mukesh chaudhary CSK IPL 2022

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने 10 मैच में 16 विकेट लिए हैं। वो टीम के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं, तो वहीं सिमरजीत सिंह एक और तेज गेंदबाज हो सकते हैं। मुकेश चौधरी इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं, तो महेश तीक्षणा भी अच्छी तरह से अपनी भूमिका निभा रहे हैं।

ALSO READ: KKR VS SRH Point Table Update: हैदराबाद की हार ने बदला पॉइंट टेबल का समीकरण, इन 4 टीमों की जगह हुई पक्की, तो खत्म हुआ इन टीमों का सफर

चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग इलेवन : 

ऋतुराज गायकवाड़, ड्वेन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, मोईन अली, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस, सिमरजीत सिंह, महेश तीक्षणा और मुकेश चौधरी