MixCollage 01 Apr 2024 12 24 AM 8719 jpg - 1

CSK vs DC: रविवार को आखिरकार दिल्ली कैपिटल्स को टूर्नामेंट की पहली जीत मिल गई। टीम ने विशाखापट्टनम में खेले गए मुकाबले (CSK vs DC) में चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से शिकस्त दी और टूर्नामेंट की पहली जीत हासिल की। इस मुकाबले में फैंस को इस सीजन पहली बार महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी भी देखने को मिली। जिन्होंने 16 गेदों पर 35 रन की पारी खेली। लेकिन उनकी यह पारी केवल के लिए ही पर्याप्त थी। टीम के लिए यह पारी काम नहीं आयी और टीम यह मुकाबला 20 रनों से गंवा बैठी।

डेविड वॉर्नर और पंत ने खेली अर्धशतकीय पारी

मैच में CSK के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर इस मैच में डेविड वार्नर के साथ पृथ्वी शाॅ ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के लिए तूफानी बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 93 रनों की तूफानी साझेदारी की। इस दौरान डेविड वार्नर ने अपना अर्धशतक पूरा किया और वें 52 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शाॅ भी 43 रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद नंबर 3 पर पंत बल्लेबाजी करने आए। जिन्होंने एक छोर अंत तक संभाले रखा। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। मार्श और स्टब्स जल्दी आउट हो गए। इस बीच पंत ने कमबैक में अपना पहला अर्धशतक लगाया और वें 51 रन बनाकर आउट हुए। अंत में अक्षर पटेल और अभिषेक पोरेल ने शानदार पारियां खेली। इन दोनों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 191 रन बनाए।

धोनी ने छक्को से मचाया कोहराम, इस चूक से CSK की हार

जवाब में CSK की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले दो मैचों में शानदार ओपनिंग करने वाले कप्तान रितुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र कुछ खास नहीं कर सके। जहां रचिन रवींद्र 2 और गायकवाड़ 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद डेरिल मिचेल और अंजिक्य रहाणे ने पारी को संभाला। दोनों ने 62 रनों की साझेदारी की। इसके बाद मिचेल 34 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए शिवम दुबे ज्यादा बड़ा इम्पैक्ट नहीं छोड़ पाए और वें भी 18 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रहाणे भी 45 रन बनाकर चलते बने। अंत में धोनी ने 16 गेदों पर 35 रन की पारी खेली। लेकिन वें टीम को जीत नहीं दिला सके। टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए। दिल्ली की ओर से मुकेश कुमार ने 3 विकेट और खलील अहमद ने 2 विकेट हासिल किए।

ALSO READ:ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा महेंद्र सिंह धोनी ने तैयार कर लिया है हार्दिक पंड्या का विकल्प, टी20 विश्व कप में मिला मौका तो भारत की जीत तय!