Narayan Jagadeesan

CSK: भारत के घरेलु क्रिकेट में एक ऐसा खिलाड़ी आया है, जिसके नाम से ही गेंदबाज अपनी गेंदबाजी भूल जा रहे हैं. इस युवा का नाम है एन जगदीशन. एन जगदीशन इस समय विजय हजारे ट्राॅफी में तमिलनाडु के तरफ से खेल रहे हैं. आज हुए मैच में एन जगदीशन ने शानदार दोहरा शतक लगाया.

आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाड़ी रहे एन जगदीशन ने तमिलनाडु के तरफ से खेलते हुए अरूणाचल प्रदेश के खिलाफ 141 गेंदो में 25 चौके और 15 छक्के की मदद से 277 रनों की पारी खेली है.. विजय हजारे ट्राॅफी में इस युवा बल्लेबाज ने शानदार फाॅर्म दिखाया है और कई रिकॉर्ड अपने नाम किया है. आइए इस लेख में इनके बनाये रिकॉर्ड के बारे में बात करते हैं.

एन जगदीशन का तूफान

विजय हजारे ट्राॅफी में एस जगदीशन ने 6 मैच खेले हैं और उन्होंने पांचों ही मैच में शतक बनाया है. लगातार पांच शतक लगाने वाला अभी तक कोई बल्लेबाज विश्व क्रिकेट में नही आया है. जगदीशन ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा और साउथ अफ्रीका के एलबिरो पीटरसन के 4 लगातार शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

आप से बता दें कि इन दोनों बल्लेबाजों ने 4 लगातार शतक लगाकर रिकॉर्ड बनाया था. अब लगातार सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड भारत के पास आ गया है.

किसके खिलाफ बनाया है शतक

तमिलनाडु का पहला मैच बिहार के खिलाफ था, एन जगदीशन ने इस मैच में 6 बॉल में सिर्फ 5 रन बनाए थे. शतक का कारंवा दूसरे मैच से शुरू हुआ. दूसरे मैच में एन जगदीशन ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ 112 गेंद में नाबाद 114 रन बनाए थे. तीसरे मैच में छत्तीसगढ़ के खिलाफ जगदीशन ने 113 गेंद में 107 रन बनाए थे.

वहीं चौथे मैच में उन्होंने गोवा के खिलाफ 140 गेंद में 168 रन बना दिए थे. पांचवे मैच में इस युवा खिलाड़ी ने एक बार फिर से शतक लगा दिया, उन्होंने हरियाणा के खिलाफ 123 गेंद में 128 रन बनाया था. और फिर अरूणाचल प्रदेश का खिलाफ रिकॉर्ड 277 रन.

ALSO READ: सूर्यकुमार यादव ने बताया आखिर क्यों नहीं मिल रहा उन्हें टेस्ट क्रिकेट में मौका, BCCI से नजरअंदाज होने पर कही ये बात

CSK ने किया था रिलीज

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान और टीम मैनेजमेंट इस वक्त एस जगदीशन का फाॅर्म देखकर पछता रहे होंगे. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान धोनी वैसे तो खिलाड़ी चुनने में सबसे श्रेष्ठ माने जाते हैं, लेकिन लगता है वह यहाँ चूक कर गए. अगले महीने होने वाले मिनी आक्शन में सबकी निगाहें शतकवीर एस जगदीशन पर रहने वाली है.

ALSO READ: IND vs NZ: जीत के बाद भी भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया से छुट्टी