ravindra jadeja csk

रविंद्र जडेजा: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया. बारिश से प्रभावित इस मैच में रोमांच अंतिम गेंद तक बना रहा. टॉस जीतने के बाद धोनी ने मौसम और पिच को देखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और गुजरात को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया, जिसे गुजरात ने भुनाया और युवा बल्लेबाज साईं सुदर्शन की बदौलत 214 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

रविंद्र जडेजा ने लुट ली महफिल

गुजरात द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पहली मुसीबत तभी आ गई जब अभी सिर्फ 3 गेंद ही डाले गये थे. झमाझम बारिश की वजह से मैच दोबारा 12:10AM पर शुरू हुआ और चेन्नई सुपर किंग्स को 15 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य मिला.

171 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने 16 में 26 रन बनाया तो डेवोन कॉनवे ने 25 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली. इसके बाद आए युवा बल्लेबाज शिवम दुबे ने 21 गेंदों में 32 रन और अजिंक्य रहाणे ने मात्र 13 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली.

टीम को जीतने के लिए अंतिम ओवर में 13 रनों की जरूरत थी और गेंद थी डेथ ओवर स्पेशलिस्ट मोहित शर्मा के हाथो में सामने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शिवम दुबे खड़े थे और उन्होंने पहली गेंद पर कोई रन नहीं बनाया, दूसरी गेंद पर उन्होंने 1 रन लिया, तो तीसरी गेंद पर रविंद्र जडेजा ने 1 रन निकाला अब चेन्नई सुपर किंग्स को 3 गेंदों में 11 रनों की जरूरत थी और एक बार फिर स्ट्राइक पर खड़े थे शिवम दुबे.

शिवम दुबे ने चौथी गेंद पर फिर 1 रन ही निकाला, अब मैच रोमांचक मोड़ पर आ चूका था चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 10 रनों की जरूत थी और गेंद सिर्फ 2 ही बची थी. रविंद्र जडेजा ने 5वीं गेंद पर शानदार चौका लगाया, जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए अब अंतिम गेंद पर 6 रनों की जरूरत थी, रविंद्र जडेजा ने अंतिम गेंद पर सबकी उम्मीद के अनुरूप छक्का लगाया और चेन्नई सुपर किंग्स को 5वीं बार आईपीएल ट्रॉफी दिला दी.

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के बाद फैंस काफी बेकाबू नजर आए, आइये नजर डालते हैं चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के बाद फैंस ने कैसे रिएक्शन सोशल मीडिया पर दिए हैं.

ALSO READ: IPL 2023, GT vs CSK, STATS: चेन्नई सुपर किंग्स के 5वीं बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के साथ ही मैच में बने 24 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, धोनी ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Published on May 30, 2023 7:09 am