MS DHONI AND Dwayne Bravo

आईपीएल का अंतिम चरण खत्म होने को आया है. गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और तीन टीमों को अभी क्वालिफाई करना है. 28 मई को इस सीजन का फाइनल खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स भी प्लेऑफ के सिर्फ एक कदम दूर है. लंबे समय बाद यह पहली बार हो रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल बिना ड्वेन ब्रावो के खेल रही है.

ब्रावो इस बार चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट से जुड़े हैं और उनको टीम का कोच बनाया गया है, लेकिन जल्द ही ब्रावो नाइट राइडर्स की टीम से जुड़ेंगे और अपने खेल का जौहर बिखेरेंगे.

नाइट राइडर्स से जुड़ेंगे ड्वेन ब्रावो

पाठक इस बात से कंफ्यूजन होंगे कि ड्वेन ब्रावो कोलकाता नाइट राइडर्स स्सेज़ा३आ  कैसे जुड़ सकते हैं? तो जवाब है कि ब्रावो कोलकाता नाइट राइडर्स से नही बल्कि कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिंबार्गो नाइट राइडर्स की तरफ से खेलेंगे.

आप से बता दें कि ड्वेन ब्रावो अभी भी सीपीएल में खेलते हैं. आईपीएल चूंकि हाइयर स्टैंडर्ड मांगता है, तो ड्वेन ब्रावो ने खुद इसको छोड़ कर कोचिंग का पद ग्रहण कर लिया था. पिछले साल ब्रावो का प्रदर्शन भी बहुत साधारण रहा था, वह 10 मैच में सिर्फ 23 रन बना सके थे.

आईपीएल के रहे हैं लीजेंड

अगर हम आईपीएल में एक लीजेंड्स की सूची बनाए, तो उसमे ड्वेन ब्रावो का नाम टाॅप-5 में आएगा. ड्वेन ब्रावो ने लंबे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेथ ओवर में गेंदबाजी की थी और टीम को जीत दिलाया है.

युजवेंद्र चहल के बाद ब्रावो का नाम सबसे ज्यादा विकेट वाले श्रेणी में दूसरे स्थान पर आता है. ब्रावो ने 161 मैच में 23 की औसत और 8 की इकॉनमी के साथ 183 विकेट प्राप्त किया था.

वहीं बल्ले से ड्वेन ब्रावो ने उन्होंने इतने ही मैचों में 23 को औसत से 1560 रन बनाए हैं, जिसमें कई छोटी लेकिन इम्पैक्टफुल पारियां खेली हैं.

ALSO READ: रवि शास्त्री ने की भविष्यवाणी, ये 3 युवा खिलाड़ी विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम में बना सकते हैं जगह

Published on May 19, 2023 4:05 pm