csk players retain

नई दिल्ली: पीली जर्सी से सजी चेन्नई सुपर किंग्स और उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कई खिलाड़ी मौजूद हैं। फ्रेंचाइजी के द्वारा कैप्टन धोनी के साथ ए साथ आल राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ,बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और फाफ डुप्लेसी (Faf Du plessis) या आल राउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के रिटेन करने की उम्मीद की जा सकती है।

IPL 2022 के लिए इतने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है फ्रेंचाइजी

csk cahmpion

हॉल ही में आईपीएल 2021 लीग के समापन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की अनौपचारिक बैठक हुई। स्पोर्ट्स वेबसाइट क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार माना जा रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए नियम और रिटेन प्लेयर्स के लिए अनुमति तय हो चुकी है। जिसके हिसाब से एक आईपीएल टीम तीन भारतीय और दो इंटरनेशनल खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दे सकती है। लेकिन इसकी गिनती चार से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। अनकेप्ड प्लेयर्स के लिए सीमा दो रखी जा सकती है। एक टीम के लिए दो खिलाड़ियों से ज्यादा रिटेन करने की मंजूरी नहीं होगी।

ALSO READ: ICC T20 World Cup 2021: “भारतीय टीम सबसे मजबूत और खरतनाक है उसे हराना किसी के बस की बात नहीं” इंजमाम उल हक ने भारत को बताया टी20 विश्व कप का सबसे बड़ा दावेदार

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में होगी दो नई टीमों की एंट्री

ms dhoni csk

22 से 25 अक्टूबर के बीच दुबई में दोनो नई टीमों की खरीद होने के बाद घोषणा होने की उम्मीद की जा रही है। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 बोली में शामिल होने वाली लगभग पार्टियां दुबई पहुंच चुकीं हैं। एक आईपीएल टीम की फ्रेंचाइजी के पास 90 करोड़ का बजट होता है। जिससे फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को खरीद अपनी टीम बनाती है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले नीलामी में भी युवा से ज्यादा अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताया था और इसके लिए उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा था, चेन्नई सुपर किंग्स को बुड्ढो की टीम भी कहा जा रहा था।

ALSO READ: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के लिए वीरेंद्र सहवाग ने चुनी भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को दिया मौका, इनफॉर्म खिलाड़ी बाहर