Dewald Brevis

बेबी एबी के नाम से मशहूर हुए साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज Dewald Brevis ने टी20 क्रिकेट में एक तूफानी और अनोखी पारी खेली। साउथ अफ्रीका में खेली जा रही CSA टी20 चैलेंज में Dewald Brevis ने सिर्फ 35 बॉल में 162 रन ठोक दिए। 

19 साल के ब्रेविस की ताबड़तोड़ पारी

सोमवार को खेले गए टाइटन्स और नाइट्स के बीच मैच में डेवाल्ड ब्रेविस ने टाइटंस की ओर से 57 बॉल में 162 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 13 छक्के भी लगाए। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 35 गेंदों में शतक पूरा किया। ब्रेविस का यह पहला टी20 शतक है।

डेवाल्ड ब्रेविस की इस पारी के दमपर टाइटन्स ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 271 रन बनाए। ब्रेविस अपनी टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे थे। उन्होंने 18 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की और फिर 35 बॉल में शतक जड़ दिया। 

इस दौरान बेबी एबी का स्ट्राइक रेट 284.21 का रहा। डेवाल्ड ब्रेविस 20वें ओवर में जाकर गेराल्ड कोएत्ज़ी की गेंद पर आउट हुए। 

ALSO READ:IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी बना कप्तान

टी20 में सबसे बड़ी पारी की लिस्ट में तीसरा स्थान

टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने की लिस्ट में डेवाल्ड ब्रेविस तीसरे स्थान पर आ गए हैं। सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, जिन्होंने आईपीएल में 175 रनों की नाबाद पारी खेली थी। 

तीसरे स्थान पर जिम्बाब्वे के हेमिल्टन मसाकाद्जा और हज़रतुल्लाह ज़ज़ई हैं, जिन्होंने टी-20 में नाबाद 162 रन बनाए थे। वहीं, दूसरे नंबर पर एरॉन फिंच हैं, जिन्होंने 172 रन की पारी खेली थी।  

युवा डेवाल्ड ब्रेविस (बेबी एबी) ने इस साल अंडर-19 वर्ल्ड कप में धमाकेदार बैटिंग की थी, जिसके बाद से वह काफी मशहूर हुए और उन्हे लोग बेबी एबी के नाम से जानने लगे। इस साल उन्हें आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में भी शामिल किया था। 

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी ने दुनिया को जो सबक सिखाया उसका खामियाजा अब हमे भुगतना पड़ रहा है: जडेजा