IND vs ENG: अंतिम वनडे में राहुल द्रविड़ ने ऋषभ पंत से ऐसा क्या कहा, जो लगा डाला तूफानी शतक
IND vs ENG: अंतिम वनडे में राहुल द्रविड़ ने ऋषभ पंत से ऐसा क्या कहा, जो लगा डाला तूफानी शतक

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच तो मानिए ऋषभ पंत रूपी एक तूफान आया और इंडिया को मैच जिताकर चला गया. इस मैच में ऋषभ पंत(RISHAB PANT) ने 125 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं, पंत के साथ हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) ने भी टीम के लिए 71 रनों की एक महत्वपूर्ण पारी खेली.

दोनों मिलकर एक शतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिलवाई. बता दें, मैच से एक दिन पहले पंत और कोच राहुल द्रविड़(RAHUL DRAVID) के बीच कुछ बातचीत हुई थी. जिसके बाद अगले ही दिन ऋषभ पंत ने शतक लगाकर टीम को मैच दिता दिया.

ऋषभ पंत और राहुल द्रविड़ के बीच हुई ये बात

राहुल द्रविड़ ऋषभ पंत

बता दें, मैच से एक दिन पहले अभ्यास सत्र के दौरान काफी देर तक भारतीय कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) और ऋषभ पंत(RISHAB PANT) मैदान पर नहीं दिखाई दिए. बाद में दोनों मैदान पर मुस्कुराते हुए आए. ग्राउंड पर आकर पंत ने प्रैक्टिस करने की जगह कोच राहुल द्रविड़ से काफी देर बात की. दोनों के बीच क्या बात हुई इस बात का तो खुलासा नहीं हो पाया.

लेकिन दोनों की बातचीत करने के तरीके को देख यही लग रहा था कि राहुल द्रविड़ पंत को बल्लेबाज़ी का कुछ हुनर बता रहे थे. राहुल ने शायद पंत को बताया कि कैसे वो वनडे क्रिकेट में भी क्रीज़ पर कुछ देर रुककर अच्छी पारी खेल सकते हैं. बस एक दिन पहले गुरु जी ने समझाया और अगले ही दिन शिष्य ने करनामा अंजाम दे दिया.

ALSO READ:IND vs ENG: ‘मुझे बस ये एक चीज मिल जाये फिर मैं 6 गेंद पर 6 छक्के खाने को तैयार हूँ’, ‘मैन ऑफ द सीरीज’ लेते हुए हार्दिक पांड्या ने कही ये बात

पंत इंडिया के लिए बने संकटमोचन

RIshab Pant

जब-जब इंडिया मुश्किल में पड़ी हैं. ऋषभ पंत ने टीम को संकटमोचन बनकर टीम को संकट से बाहर निकाला है. तीसरे वनडे में भी उन्होंने ऐसा ही किया. टीम के चार विकेट गिर जाने के बाद उन्होंने टीम के लिए 113 गेंदों में 16 चौके और 2 छक्कों की मदद से 125 रनों की नाबाद पारी खेली. इस पारी के साथ पंत ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर 133 रनों की साझेदारी करी, जिससे टीम को जीतने में काफी आसानी हुई. इंडिया ने इस मैच को 5 विकेट से 42.1 ओवरों में अपने नाम कर लिया था.

ALSO READ:IND vs ENG: ‘देख रहा विनोद कैसे रोहित की कप्तानी में रन मशीन भी विकेट ले रहा है’, सिराज ने झटके 1 ओवर में 2 विकेट, वायरल हुए मीम्स