CWG 2022: W,W,W,W इंग्लैंड में नहीं थम रहा रेणुका सिंह का कहर, 100 रन से बारबाडोस को हरा सेमीफाइनल पहुंचा भारत
CWG 2022: W,W,W,W इंग्लैंड में नहीं थम रहा रेणुका सिंह का कहर, 100 रन से बारबाडोस को हरा सेमीफाइनल पहुंचा भारत

Commonwealth Games 2022 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 ग्रुप मुकाबले में बारबाडोस क्रिकेट टीम को 100 रन के बड़े अंतर से मात दी है। इस मैच में में जीत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। ग्रुप स्टेज का ये तीसरा मामला था। ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बन चुकी है। अब बारबाडोस को हराकर टीम इंडिया भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

अब होगा मेडल के लिए मुकाबला

IND vs AUS: कॉमनवेल्थ में जीता हुआ मैच हारने के बाद टूट गयी रेणुका सिंह ठाकुर, बोली- 'आज वो होती तो परिणाम कुछ और होता'

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 ( Commonwealth Games 2022) में भारतीय टीम को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का समाना करना पड़ा था। जिसके बाद दूसरा मैच पाकिस्तान टीम के साथ जीत मिली थी। तीसरे मैच में बारबाडोस के खिलाफ 100 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। इस जीत के बाद टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

अब भारतीय टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड या इंग्लैंड से भिड़ना होगा। जिसमें जीत के बाद टीम फाइनल में पहुंच सकती हैं। अगर टीम इंडिया इस मैच में हार जाती है, तब कांस्य पदक की रेस में बनी रहेगी। फाइनल से पहले रविवार को कांस्य पदक के लिए मैच खेला जाएगा।

महिला टीम इंडिया निकली मेंस टीम इंडिया से इस मामले में आगे

IND W PAK W

1998 के राष्ट्रमंडल खेलों ( Commonwealth Games 2022) में जब पहली बार क्रिकेट को शामिल किया गया था। तब भारतीय मेंस टीम मात्र एक मैच जीती थी और सेमीफ़ाइनल तक भी नहीं पहुंची थी। लेकिन अब बारबाडोस को हराकर भारतीय महिला टीम उनसे आगे निकल चुकी है और सेमीफ़ाइनल में प्रवेश कर चुकी है।

भारत बनाम बारबाडोस : भारत की 100 रन से जीत

aus w vs BAR w

भारत बनाम बारबाडोस ग्रुप मैच में बारबाडोस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। जिसके बाद भारतीय महिला टीम ने 20 ओवर्स में चार विकेट खोकर 162 रन बनाए। जिसमें जेमिमा रोड्रिगेज ने 46 गेंद में 56 रन की पारी खेली। इसके अलावा शेफाली वर्मा ने 43 रन बनाए। जिसके बाद टीम इंडिया 162 रन तक पहुंची।

बारबाडोस टीम टीम 163 रन का पीछा करने मैदान कर उतरी। लेकिन 20 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 62 रन ही बना सकी। भारतीय गेंदबाज रेणुका सिंह ने चार ओवर्स में मात्र 10 रन देकर चार विकेट लिए। इसके अलावा मेघना सिंह, एस राणा ने एक, राधा यादव ने एक और कप्तान हरमप्रीत कौर ने एक विकेट लिया।

Also Read : REPORTS: एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 में एक ही टीम को मिलेगा मौका, बीसीसीआई इन 16 खिलाड़ियों को देगी जगह, जानिए कौन होगा कप्तान