केन विलियमसन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (NEW ZEALAND CRICKET TEAM) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC WTC) के तहत खेली जा रही है। न्यूजीलैंड इस सीरीज की मेजबानी कर रहा है। लेकिन मेहमान टीम के आगे पहला मैच हार चुका है। जिसके बाद अब न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियमसन को एक और बड़ा झटका लगा हैं। एक मैच विनर कीवी खिलाड़ी टीम से बाहर हो गया है। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच दूसरा मैच 10 जून से खेला जाना है। लेकिन एक मैच की हार से पीछे चल रही टीम को खिलाड़ी के बाहर होने से झटका लग सकता है।

ऑल राउंडर कोलिन डी ग्रैंडहोम हुए बाहर

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी कोलिन डी ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) अब आगे के दो मैच के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। हरफनमौला खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन एड़ी में चोट लग जाने के कारण चोटिल हो गए थे। जिसके बाद डॉक्टर ने खिलाड़ी को 10 से 12 हफ्ते के लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेल पाने के बारे में बताया है। यानी अब इस सीरीज में कीवी टीम के इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिल सकेगा।

Also Read: ENG vs NZ: ‘क्या खिलाड़ी है, क्या आदमी हैं’, इंग्लैंड को मिली बम्पर जीत से इस खिलाड़ी के फैन हुए बेन स्टोक्स

मिचेल ब्रैसवेल को मिली टीम में जगह

अनुभवी ऑल राउंडर खिलाड़ी कोलिन डी ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) के इंजर्ड होकर बाहर होने के बाद कीवी टीम  ने उनका रिप्लेसमेंट खिलाड़ी टीम में शामिल कर लिया है। 31 साल के ऑल राउंडर खिलाड़ी मिचेल ब्रैसवेल (Michael Bracewell) को टीम में शामिल किया गया है। जिसके बाद न्यूजीलैंड कोच गैरी स्टीड ने कहा

“यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण इंजरी है। कोलिन इस सीरीज के शुरुआत में ही चोटिल हो गए हैं। वह हमारी टेस्ट टीम का अहम हिस्सा थे”।

पहले मैच में हार के बाद प्वाइंट टेबल में हुआ नुकसान

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही इस सीरीज में पहला मैच केन विलियमसन की टीम हार चुकी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम प्वाइंट टेबल में अभी सातवें नंबर पर है। साथ ही इंग्लैंड टीम आठवें नंबर पर है। विश्व टेस्ट चैंपियन में इंग्लैंड टीम से हार के बाद न्यूजीलैंड का जीत प्रतिशत 38.89 से 33.33 का रह गया है। अब न्यूजीलैंड टीम और इंग्लैंड टीम के बीच ट्रेंट ब्रिज में दूसरा टेस्ट मैच 10 जून से खेला जाएगा, जिसमें जीत के बाद कीवी टीम अंक तालिका में अंक अर्जित करना चाहेगी।

Also Read : IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज में ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं ‘मैन ऑफ द सीरीज’ नंबर 3 है सबसे बड़ा दावेदार